मधुबनी-दरभंगा सहित बिहार के 11 जिलों को मौसम विभाग ने किया गया अलर्ट

बिहार में मानसून की सक्रियता चरम पर है | मानसून की सक्रियता बढ़ने से बिहार के कई जिलों में मुसलाधार बारिश हुई है। बताया जा रहा है की बिहार के कुछ जगहों पर वज्रपात भी देखने को मिली है। मौसम विज्ञानियों ने बताया की रविवार को राजधानी पटना व इसके आसपास क्षेत्रों में आकाश में बादल छाए रहेंगे। गरज के साथ भारी बारिश के भी आसार हैं।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिण बिहार एवं इसके आसपास बना निम्न दबाव का क्षेत्र शनिवार को पश्चिम बिहार व पूर्वी उत्तरप्रदेश की ओर स्थित हो गया है। इससे अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार के जिलों में मेघ गर्जन जबकि पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर में अतिभारी वर्षा का पूर्वानुमान है। वहीं बिहार में आने बाले 36 घंटों के दौरान 30 से 60 किमी प्रतिघंटे की गति से हवा चलने का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें  केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किये महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का हुआ उद्घाटन नीतीश कुमार भी थे मौजूद

पिछले तीन दिनों से सूबे में कहीं भारी तो कहीं अतिभारी बारिश का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य के 11 जिलों में भारी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश मुजफ्फरपुर के बैरिया में 233.5 मिमी दर्ज की गई। नवादा के नरहट में 146.8 मिमी, वैशाली के महुआ में 145.2 मिमी, पश्चिम चंपारण के चटिया में 138.4 मिमी, गोपालगंज के 119.6 मिमी, बक्सर में 117.5 मिमी, मुजफ्फरपुर के मुसहरी में 113.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, किशनगंज, कटिहार, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पटना के लिए अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें  बिहार : PMCH को वर्ल्डक्लास अस्पताल बनाने की काम हो रही तीव्र गति से जल्द होगा पूरा !