AddText 04 11 06.06.58

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. मुखिया, सरपंच, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य समेत 6 पदों के लिए एकसाथ चुनाव होने वाला है. लेकिन अब तक चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हो पाया है. हालांकि सभी उम्मीदवार जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

पंचायत चुनाव की तारीखों के एलान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. पंचायत चुनाव इसबार बैलेट पेपर से नहीं ईवीएम से होने वाला है. लेकिन ये मामला अब फंस गया है. जिसके कारण चुनाव के तारीखों के एलान में देरी हो रही है. देरी ही नहीं काफी देरी हो रही है. क्योंकि 2016 में 24 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव हो गया था.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

गौरतलब हो कि पटना हाईकोर्ट में बिहार और केंद्रीय निर्वाचन आयोग के बीच ईवीएम और बैलेट पेपर को लेकर याचिका दाखिल की गई है. इसपर फिलहाल कोई फैसला नहीं आया है. आपको बता दें कि अब तक 7 बार फैसला टाला जा चुका है. 

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इस बार 21 अप्रैल को यदि हाईकोर्ट अपना फैसला सुना देता है तो चुनाव प्रक्रिया को पूरा होने में अगस्त तक का समय लग सकता है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

दरससल बिहार में इसबार पंचायत चुनाव में ईवीएम मशीन से वोटिंग कराने की तैयारी है लेकिन मशीन उपलब्ध नहीं होने के कारण आयोग को भारी मुश्किलों से गुरजना पड़ रहा है. 

मिली जानकारी के मुताबिक मुखिया पद के चुनाव के लिए कुल 29, सरपंच के लिए 19, वार्ड सदस्य के लिए 5 और पंचायत समिति के लिए 10 सिंबल निर्धारित किये गए हैं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...