AddText 04 11 03.10.19

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी के ऊपर उनकी मैच फीस से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है क्योंकि शनिवार को IPL 2021 के दूसरे मैच के दौरान, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ उनका ‘धीमा ओवर रेट’ था। गौरतलब है कि चेन्नई को मैच में हार का सामना करना पड़ा था |

आपको बता दें कि IPL के नियमों में कम से कम 14.1 ओवर प्रति घंटे का वारंट है, जिसमें गेम के दौरान दोनों टीमों को मिलने वाला स्ट्रैटेजिक टाइम आउट ब्रेक भी शामिल है। धीमे ओवर-रेट बनाए रखने वाली टीमों के कप्तानों के लिए आयोजकों द्वारा सख्त जुर्माना लगाया गया है।

धोनी पर ‘धीमे ओवर-रेट’ के लिए लगा 12 लाख का जुर्माना

IPL द्वारा जारी बयान में लिखा है- “चूंकि ये न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों के संबंध में आईपीएल की आचार संहिता के तहत उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, मिस्टर धोनी पर 12 लाख का जुर्माना लगाया जाता है।”

जब तक कि सुरेश रैना मैदान पर नहीं उतरे और मोइन अली के साथ अपना जलवा नहीं दिखाया। चेन्नई के दिग्गज ने धीमी शुरुआत की, लेकिन जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था।
पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर बैक-टू-बैक छक्के लगाए और खेल में अपना अर्धशतक दर्ज करा दिया।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...