aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 17 3

लग्जरी बाइक के चाहने बालो के लिए बहुत बड़ी खुश खबरी है| बता दे की 2021 डुकाटी मॉन्स्टर (Ducati Monster) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमतें स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए 10.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) और डुकाटी मॉन्स्टर प्लस वेरिएंट के लिए 11.24 लाख रुपए से शुरू होती हैं. कंपनी ने बताया की डुकाटी का मॉन्स्टर ब्रांड 25 साल से अधिक पुराना है और डुकाटी के पोर्टफोलियो को लीड करता है. अब ब्लॉक पर नया मॉन्स्टर बिल्कुल नया मॉडल है और हर डिपार्टमेंट में अपडेट देखता है, जिसमें चेसिस, इंजन, डिजाइन और फीचर्स का सेट भी शामिल है.

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

जानकारी के लिए बता दे की नए मॉन्स्टर के लिए बुकिंग एक हफ्ते पहले शुरू हुई थी और इसे खरीदने बाले ग्राहक किसी भी डुकाटी डीलरशिप पर 1 लाख रुपए के अमाउंट के साथ मोटरसाइकिल बुक कर सकते हैं. बताते चले की नए मॉन्स्टर के डिजाइन में भी एक अपडेट देखा गया है. जिससे मोटरसाइकिल पहले की तुलना में बहुत अधिक स्लिम और बेहतर लगती है. पैनल और हेडलाइट डिजाइन अलग हैं और हेडलाइट के चारों ओर एलईडी रिंग अच्छी नजर आती है. वही अगर इसकी पिछला हिस्सा की बात करे तो भी स्मूद दिखता है और मोटरसाइकिल का सिल्हूट पहले की तुलना में स्पोर्टी लगता है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

डुकाटी मॉन्स्टर अपने ट्रेलिस फ्रेम की बजाय अब एक एल्यूमीनियम फ्रेम और एक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म के साथ आती है, जो कि पैनिगेल वी 4 से इंसपायर्ड है. बता दे की इसमें पीछे का सब-फ्रेम ग्लास फाइबर रीइन्फोर्स्ड पॉलीमर (GFRP) से बना है, जो इसे पहले से हल्का और मजबूत बनाता है. नया मॉन्स्टर मॉन्स्टर 821 की तुलना में 18 किलोग्राम हल्की है, जिसका वजन 166 किलोग्राम है.

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

नई डुकाटी मॉन्स्टर की खासियत 

  1. नई मॉन्स्टर में 130 मिमी यात्रा के साथ 43 मिमी अपसाइड डाउन फोर्क और 140 मिमी यात्रा के साथ रियर में एक एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है. बाइक में नए 17-इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं जो पहले की तुलना में हल्के हैं.
  2. आगे की तरफ इसमें ट्विन Brembo M4.32 4-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर्स मिलते हैं जो दो 320 मिमी डिस्क को पकड़ते हैं.
  3. बाइक के पिछले हिस्से में ब्रेम्बो कैलिपर द्वारा ग्रिप की गई एक सिंगल 245 मिमी डिस्क है. फ्रंट ब्रेक की तरह, रियर कैलिपर में भी सिंटर्ड ब्रेक पैड्स हैं.
  4. नई मॉन्स्टर का इंजन भी एक नई यूनिट है. एल-ट्विन इंजन 937 सीसी को डिस्प्लेस करता है और लिक्विड-कूल्ड है. यही इंजन डुकाटी हाइपरमोटर्ड और 2021 डुकाटी सुपरस्पोर्ट पर भी काम करता है.
  5. मॉन्स्टर पर, यह 9,250 आरपीएम पर 110 बीएचपी के साथ 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम के पीक टॉर्क आउटपुट के लिए तैयार है.
  6. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और डुकाटी मानक फिटमेंट के रूप में बाई-डायरेक्शनल फास्ट-शिफ्टर ऑफर करता है.

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...