aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 74 2

दुनिया के हर क्रिकेट प्रेमी को क्रिकेट का बहुत ही बेसब्री से इंतजार रहता है | और अब बस कुछ हु दिन बचा है t20 विश्व कप की ऐसे में हर क्रिकेट प्रेमी की दिल की धड़कन तेज है | और खासकर के हम भारत की बात करे तो यहाँ तो क्रिकेट से लोगो को इतना प्यार है की पूछिये मत आपलोगों ने तो देखा ही होगा और खास कर जब मैच जब पाकिस्तान से हो तब तो वो मैच कोई देश्वाशी मिस नहीं कर सकते बता दे की इस बार नवम्बर में विश्व कप का आयोजन किया जाना है और भारत का पहला मैच २४ नवम्बर को पाकिस्तान से खेला जाना है दोनों देशो की क्रिकेट बोर्ड ने अपनी – अपनी तेम की घोषणा कर दी है |

और इस वर्ल्ड कप को लेकर सबके मन में अलग अलग विचार आ रहे है वही गौतम गंभीर ने एक टीम बनायीं है और इसे पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत बताई हैं | गंभीर ने अपने प्लेइंग इलेवन में अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर आश्विन को जगह नहीं दी हैं। गौतम गंभीर ने अश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती को अपनी टीम में रखा है।

अश्विन लंबे समय से टी-ट्वेंटी क्रिकेट से दूर हैं उन्होंने चार सालों से कोई भी अन्तर्राष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मैच नहीं खेला है। शायद इसी वजह से गंभीर ने उनको नहीं चुना। एक टीवी शो पर एक चर्चा के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया।

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर के तौर पर गंभीर ने रोहित शर्मा और केएल को चुना है। उनका मानना है कि ये ओपनिंग जोड़ी भारत को एक अच्छी शुरुआत दिलाने में सक्षम है। तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली और नंबर 4 पर सूर्य कुमार यादव को रखा हैं। नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तो वहीं नंबर 6 और 7 के लिए गंभीर ने भारत के दो बेहतरीन आल राउंडर हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा को अपनी टीम में रखा हैं। जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपना कमाल दिखा सकते हैं।

गेंदबाजी में गौतम गंभीर ने भारतीय टीम में नंबर 8 पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को रखा तथा 9, 10, और 11 के लिए उन्होंने वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बूमराह को अपनी टीम में रखा हैं। इसके अलावा गंभीर ने शार्दुल ठाकुर को लेकर कहा कि यदि उनको चयनकर्ताओं द्वारा भारतीय टीम में शामिल किया जाता तो वे अपनी प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को रखते। शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड दौरे पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

आईये देखते है गंभीर की प्लेइंग इलेवन :-

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...