aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 46 2

भारत में रोजगार खोज रही महिलाओं के लिए ओला ऑटो कंपनी की तरफ से बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही है। बता दे की ओला ऑटो कंपनी ने भारत के मार्केट में ई-स्कूटर लाने के बाद एक और बड़ी पहल की है। क्योंकि ओला (Ola) अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की फैक्टरी पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाए जाने का निर्णय लिया है। जानकारी के लिए बता दे की ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने कहा है कि कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाने का पूरा संचालन महिलाओं द्वारा किया जाएगा और इसमें व्यापक स्तर पर 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘आत्मनिर्भर भारत को आत्मनिर्भर महिलाओं की जरूरत है! मुझे यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि ओला फ्यूचरफैक्ट्री का पूरा का पूरा संचालन महिलाएं करेंगी। व्यापक स्तर पर 10,000 से ज्यादा महिलाएं इसमें काम करेंगी। यह दुनिया में केवल महिला कर्मियों वाला सबसे बड़ा कारखाना होगा.’ अग्रवाल ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें इस फैक्ट्री में काम करने के लिए नियुक्त की गई महिलाओं के पहले बैच को दिखाया गया है।

आपको बता दे की ओला ने कुछ समय पहले ही अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro को लॉन्च किया था. इन दोनों ही स्कूटर्स का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। Ola S1 की एक्स-शोरूम कीमत जहां 99,999 रुपए रखी गई है। वहीं Ola S1 Pro की कीमत 1,29,999 लाख रुपए है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...