aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 73 1

अक्सर हम लोगो को Driving License Test देने के लिए घंटो तक खड़ा होना पड़ता है लेकिन अब देश की राजधानी दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से डोर स्टेप डिलीवरी सर्विसेज (Door step Delivery Services) के तहत ऑनलाइन सेवा शुरू की गई थी. आपको बता दे की सर्विस के शुरू होने के बाद इसकी अब इतनी जबरदस्त डिमांड हो गई है कि अब आवेदकों को ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence)के लिए ड्राइविंग टेस्ट देने को तीन-तीन माह की वेटिंग मिल रही है.

Also read: Train News : भागलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी विशेष ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट और समय सारणी

जानकारी के लिए बता दे की इस वेटिंग को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने अब नया रास्ता निकाला है. अब आवेदक किसी भी जोनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के खाली ऑटोमेटेड ट्रैक (Automated Track) का चयन ड्राइविंग टेस्ट (Driving Test) के लिए कर सकते हैं.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

आपको बता दे कि इससे पहले लंबी वेटिंग को कम करने के लिए भी दिल्ली सरकार की ओर से रात्रि 10 बजे तक ऑटोमेटेड ट्रैक पर ड्राइविंग टेस्ट लेने की व्यवस्था कर रखी है. साथ ही विभाग की ओर से ऑटोमेटेड ट्रैक को हाई क्वालिटी वाली लाइटिंग से लैस किया गया है जिससे कि रात के वक्त भी दिन जैसा महसूस हो सके.

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...