aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 32

बॉलीवुड खेमा के दबंग खान के नाम से जाने वाले सलमान खान सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि विदेशों के भी काफी ज्यादा मान सम्मान इज्जत पैसा कमाए है | और सलमान की फेन following भी तगरी है | सलमान खान की दीवानगी कुछ ऐसी है |

कि उनके उनके चाहने वालों की भीड़ उनके घर के बाहर लगी रहती है। दबंग खान से लोग मिलने को काफी बेताब रहते है | और सलमान खान के सिर्फ यही नाम नहीं है बल्कि इसके अलावा भी लोग उन्हें बहुत नाम से जानते है जैसे सल्लू भाई बजरंगी भाई

सलमान खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत दिनों से अपना जलवा दिखा रहे है | उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। लेकिन आज सलमान की उम्र लगभग 55 की हो गयी है लेकिन सलमान के लिए लोगो के दिलो में उतना ही लोकप्रियता है | सलमान खान हमेशा से ही अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं परंतु यह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं सलमान खान एक ऐसे अभिनेता हैं जिनका गुस्सा सातवें आसमान पर रहता है। सलमान खान से जो भी पंगा लेता है उसको भारी नुकसान भरना पड़ता है। बॉलीवुड में ऐसा कोई शायद ही होगा जो सलमान खान से पंगा लेने की हिम्मत करे परंतु आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक शख्स ऐसा भी था जिसने सलमान खान को एटीट्यूड दिखाने पर जमकर सुनाया था तो चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा किस्सा क्या है।

आपको बता दें कि सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में “बीवी हो तो ऐसी” से की थी, इसमें वह एक सहायक अभिनेता के तौर पर नजर आए थे। इसके बाद मुख्य अभिनेता के तौर पर सलमान खान की पहली फिल्म “मैंने प्यार किया” थी, जो सुपरहिट साबित हुई थी।

इस फिल्म के बाद सलमान खान को नाम और शोहरत सब कुछ प्राप्त हुआ और वह रातों-रात स्टार बन गए। इस फिल्म की सफलता के बाद सक्सेस पार्टी रखी गई थी, जिसमें सूरज बड़जात्या के परिवार के साथ-साथ अभिनेता राजकुमार भी आमंत्रित थे।

सलमान फिल्म के लिए रखी गई सक्सेस पार्टी में पीकर पहुंचे थे। जब सूरज बड़जात्या नशे में चूर सलमान खान को पार्टी में मौजूद सभी लोगों से मिलवा रहे थे तो सूरज बड़जात्या सलमान को राजकुमार से मिलवाने के लिए पहुंचे। सलमान खान राजकुमार को अच्छी तरह से जानते थे परंतु इसके बावजूद भी उन्होंने राजकुमार को अनदेखा कर दिया और पूछ लिया कि आप कौन?

जब सलमान खान ने राजकुमार से यह पूछ लिया कि आप कौन? तो इस बात को सुनते ही राजकुमार बहुत ज्यादा भड़क गए और उसके बाद राजकुमार ने सलमान का सारा नशा उतार दिया। राजकुमार ने सलमान खान को जवाब देते हुए कहा कि “बरखुरदार! ये बात अपने पिता सलीम खान से पूछना कि मैं कौन हूं?” राजकुमार ने भरी महफिल में खड़े-खड़े ही सलमान खान की सारी हेकड़ी निकाल दी। जब राजकुमार से यह बात सुनी तो सलमान का सारा नशा उतर गया, जिसके बाद सलमान खान को अपनी गलती का एहसास हुआ।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...