aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 13

माँ तो आखिर माँ होती है मां बनने का सुख एक महिला के अलावा और कोई नहीं जान सकता। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय संस्कृति में मां का स्थान सर्वोपरि है। हर व्यक्ति की पहली गुरु मां ही होती है | माँ ऐसी होती है जो अपने बच्चों का दर्द और मन की आवाज बिन बताए ही सुन लेती है। अगर कोई महिला पहली बार मां बनती है तो वह पल उसके जीवन का सबसे बड़ी ख़ुशी वाला बन जाता है। और माँ बनना महिलाओ के लिए सबसे बेहतरीन पल होता है |

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

अक्सर देखा गया है कि शादी के बाद सभी महिलाएं जल्द से जल्द मां बनना चाहती हैं। बहुत सी महिलाएं जल्दी मां बन जाती हैं तो कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो 45-48 वर्ष तक बच्चों को जन्म दे पाती हैं। उसके बाद उनके अंडाशय में अंडाणु बनना बंद हो जाता है, जिसकी वजह से बच्चे की उत्पत्ति नहीं हो पाती है। इसी बीच एक ऐसा मामला आया है जिसने विज्ञान को भी आश्चर्यचकित कर दिया है। 

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

ऐसी स्थिति में एरामती मंगयाम्मा और राजाराव काफी निराश हो गए थे और उन्होंने संतान प्राप्ति की आस भी छोड़ दी थी परंतु ऐसा कहा जाता है ना कि भगवान के घर देर है, पर अंधेर नहीं। शादी के 54 साल बाद 74 साल की आयु में महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया।

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

वैसे देखा जाए तो 74 साल की उम्र में मां बनना किसी चमत्कार से कम नहीं है। शादी के सालों बाद इस कपल के साथ मानो चमत्कार ही हो गया है। आपको बता दें कि अगर किसी दंपत्ति को संतान नहीं होती है तो इसके लिए आईवीएफ तकनीकी का सहारा लिया जाता है, जो बेहद कारगर भी साबित होता है। इस महिला ने भी आईवीएफ का ही सहारा लिया और इसकी सहायता से 74 साल की आयु में दो बच्चों को जन्म दिया। 

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

अगर आपको भी लगता है दुनिया माँ के बिना अधुरा है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताना !

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...