अब आप भी बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) के 7 रुपये के खर्च में 100Km चलाएं ये इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत 50,000 से कम

अभी के समय में कोई भी बाइक खरीदने से पहले उसकी पेट्रोल की चिंता होती है अगर बात करे आम इंसान की तो हिम्मत जूता कर बाइक खरीद तो लेंगे लेकिन हर रोज पेट्रोल की कीमत ने आम लोगों के माथे पर बल ला दिया है। ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ तेजी से मुखर हो रहे हैं।

भारत में पेट्रोल के कीमत आसमान छु रहे है लेकिन इस समय बाजार में कई वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने में लगी हैं, ख़ासकर दोपहिया सेग्मेंट में इनकी भरमार है। आपको बता दे की जहां एक तरह दिग्गज प्लेयर्स इस सेग्मेंट में नए मॉडलों को पेश कर रहे हैं |

यह भी पढ़ें  Sahara India : सहारा के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी कम्पनी ने बताई कहाँ गई जनता के पैसा?

वहीं स्टार्टअप्स भी पीछे नहीं हैं। हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने भी हाल ही में अपने नए इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 को पेश किया था, जिसकी शुरुआती कीमत 49,999 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 

कैसी है ये इलेक्ट्रिक बाइक:

जानकारी के लिए बता दे की ये देश की सबसे किफायती कैफे रेसर इलेक्ट्रिक बाइक है, जो कि कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पूरे देश में उपलब्ध है। बता दे की कंपनी ने इस बाइक में पोर्टेबल लिथियम-आईऑन बैटरी का प्रयोग किया है, जिसे फुल चार्ज होने में महज 4 घंटे का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

यह भी पढ़ें  आधार कार्ड पर बच्चे की नाम की जगह लिखा हुआ था "मधु का पांचवा बच्चा" नहीं हुआ स्कूल में एडमिशन

वही इस बाइक के बैटरी के साथ 2 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इस बाइक की एक और ख़ास बात ये है कि इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है। दरअसल, इस बाइक की टॉप स्पीड को कम से कम रखा गया है।

इसमें 6 किलोग्राम का बैटरी दिया गया है और इसे फुल चार्ज होने में महज 1 यूनिट बिजली खर्च होती है। जिसके लिए आपको सामान्य तौर पर 6 से 7 रुपये खर्च करने होंगे। इस लिहाज से ये बाइक महज 7 रुपये में 100 किलोमीटर तक का रेंज देगी।

आपको बता दे की दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 49,999 रुपये है। इसके अलावा आरटीओ के लिए 2,999 रुपये और इंश्योरेंस के लिए 1,424 रुपये खर्च करने होंगे। इस हिसाब से दिल्ली में इसकी ऑनरोड कीमत 54,422 रुपये है। ये कीमत मीडिया रिपोर्ट्स पर बेस्ड है, अलग-अलग राज्यों में भिन्नता संभव है।

यह भी पढ़ें  आ गया मार्केट में Hero Splendor का इलेक्ट्रिक बाइक एक चार्ज पर चलेगी 250 Km जानिये दाम?