aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 4

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न प्रसाद सिन्हा ने भारतीय राजनीतिक दल के सदस्य के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया। उन्होंने राजेश खन्ना के साथ उपचुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश किया। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनके जीवन का सबसे बड़ा अफसोस उनके दोस्त राजेश खन्ना के खिलाफ नहीं लड़ना था। ये थी ‘खामोश’ कहकर सभी को चुप कराने वाले शत्रुघ्न सिन्हा का। बता दें कि उनकी बेटी का नाम सोनाक्षी सिन्हा है।

जो बॉलीवुड में अपना एक बड़ा नाम बनाती है। सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को मुंबई में हुआ था। वह अब 34 साल की हो गई हैं। शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से स्कूल की पढ़ाई की है। उन्होंने SADT यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है।

बता दें कि सोनाक्षी ने अपनी जिंदगी में कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में काम करेंगी। लेकिन सलमान खान की वजह से उन्होंने इंडस्ट्री में एंट्री की। उन्होंने 2010 में फिल्म दबंग से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। 34 साल की सोनाक्षी लंबे समय से बंटी सचदेवा के साथ जुड़ी हुई हैं लेकिन दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है, इसका कारण खुद सोनाक्षी हैं।

पता चला है कि 2017 में खबर आई थी कि शरणई जल्द ही शत्रुघ्न सिन्हा के घर पर दस्तक देगी। बेटियों सोनाक्षी सिन्हा और बंटी सचदेवा की जल्द ही सगाई होने वाली है। लेकिन आज तक दोनों की न तो सगाई हुई और न ही शादी। गौरतलब है कि बंटी सचदेवा का सलमान खान से खास जुड़ाव रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनाक्षी सिन्हा के घरवाले बंटी सचदेवा को काफी पसंद करते हैं और उन्हें इस बात का इंतजार है कि बेटियां कब दुल्हन बनेंगी. बंटी पीआर एजेंसी कॉर्नरस्टोन के मालिक हैं। बता दें कि सोनाक्षी और बंटी को कई पार्टियों में साथ देखा जा चुका है। वहीं सोनाक्षी ने एक इंटरव्यू में कहा कि बंटी एक सेल्फ मेड मैन है और वह सिर्फ अपने कुंवारेपन का मजा लेना चाहता है

बता दें कि धीरे-धीरे सोनाक्षी ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली। उन्होंने सलमान खान, अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, अर्जुन कपूर, अजय देवगन, इमरान खान, सैफ अली खान जैसे सितारों के साथ स्क्रीन साझा की है। वहीं, सोनाक्षी निकट भविष्य में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली है

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...