सिद्धार्थ शुक्‍ला के बारे में ये साडी बाते शायद ही आप में से कोई लोग जानते होंगे |

सिद्धार्थ शुक्‍ला का जनम 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में सिविल इंजीनियर की पोस्‍ट पर काम करने वाले अशोक शुक्‍ला और रीता शुक्‍ला के घर हुआ। अशोक शुक्‍ला मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर से थे। सिद्धार्थ शुक्‍ला की दो बड़ी बहने हैं। दोनों की ही शादी हो चुकी है। घर में सबसे छोटे होने की वजह से सिद्धार्थ सभी के लाडले रहे हैं।

एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने बताया था, ‘मैं खेलकूद में ज्‍यादा था। पढ़ाई लिखाई में मेरा मन कम लगता था और इसलिए मुझे पता भी नहीं था कि मैं आगे करुंगा क्‍या। मेरे घर में सभी सर्विस क्‍लास है और इसलिए मुझे लगा कि मैं भी आगे जा कर सर्विस ही करुंगा। इसलिए जब मेरे कुछ समझ नहीं आया |

तो मैंने इंटीरियर डिजाइन में डिग्री कोर्स कर लिया।’ वैसे सिद्धार्थ टेनिस और फुटबॉल जैसे गेम्‍स में अपने स्‍कूल रिप्रेजेंट किया करते थी। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में सिद्धार्थ शुक्‍ला ने बताया था, ‘मेरे पैर में चोट लगने की वजह से टेनिस और फुटबॉल दोनों ही खेल मैं अब नहीं खेल पाता हूं मगर टेबल टेनिस मैं आज भी खेलता हूं।’

करियर की शुरूआत

सिद्धार्थ शुक्‍ला के बारे में ज्‍यादातर लोग यही जानते हैं कि उनके करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ से हुई हैं मगर, यह सच नहीं है। सिद्धार्थ शुक्‍ला ने जब अपनी पढ़ाई पूरी कर ली तो उनके उपर पैसे कमाने का प्रेशर था।

इंटीरियर डिजाइन करने के बाद भी उन्‍हें उस फील्‍ड में जॉब नहीं करनी थी। वह एक्टिंग करना चाहते थे। मगर उसके लिए वह किसी एक्टिंग कोर्स में 6 महीने 1 साल का वक्‍त और पैसे लगाना नहीं चाहते थे।

तब एक विज्ञापन में Gladrags Manhunt 2004 के बारे में सिद्धार्थ की मां को पता चला। एक इंटरव्‍यू में सिद्धार्थ ने इस बात जिक्र भी किया है, ‘मेरी मां ने मुझे कहा था कि तुम क्‍या बिल्डिंग के लड़कों के बीच स्‍टाइल मारते फिरते हो। अगर इतना ही स्‍टाइल मारने का शौक है |

यह भी पढ़ें  बिना किसी हिच-किचाहट के रेलवे प्लेटफार्म पर यह शादीशुदा महिला कर रही है डांस, विडियो हो रहा वायरल

तो Gladrags Manhunt 2004 में हिस्‍सा लो। उनके कहने पर मैं वहां गया और मेरा लक था कि मैंने वो प्रतियोगिता जीती और मैं ‘ वर्ल्‍ड बेस्‍ट मॉडल’ चुना गया। वहीं से मेरे करियर की शुरुआत हुई।’ इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद सिद्धार्थ के सामने विज्ञापनों की झड़ी लग गई।

सिद्धार्थ शुक्‍ला का पहला विज्ञापन पुरुषों के लिए आने वाली ‘फेयर एंड लवली’ का था। इसके बाद टीवी सीरियल ‘बाबुल का आंगन छूटे न’ से उन्‍हें कॉल आया। सिद्धार्थ को एक्टिं न आते हुए भी शो के डायरेक्‍टर ने उन्‍हें लीड रोल में लिया।

इस बारे में सिद्धार्थ मीडिया को दिए इंटरव्‍यू में भी बता चुके हैं, ‘मुझे एक्टिंग नहीं आती थी। मगर, मेरी टीम बहुत अच्‍छी थी। वह मुझे हमेशा ही प्रोत्‍साहित करते थे। मैंने उन लोगों से काफी कुछ सीखा।’

टीवी सीरियल ‘बाबुल का आंगन छूटे न’ में शुभ रनावत का रोल करने बाद सिद्धार्थ शुक्‍ला ने टीवी सीरियल ‘जानें पहचाने से ये अजनबी’ में वीर वर्धान सिंह, ‘पवित्र रिश्‍ता में गेस्‍ट’, ‘लव यू जिंदगी’ में राहुल आदित्‍य कश्‍यप, ‘बालिका वधु’ में शिवराज आलोक शेखर, ‘करण संगिनी’ में भीष्‍म और ‘दिल से दिल तक’ में पार्थ भानुशाली का रोल किया है। सिद्धार्थ शुक्‍ला को सबसे ज्‍यादा पहचान उनके टीवी सरियल ‘बालिका वधु’ और टीवी सरियल ‘दिल से दिल तक’ से मिली है।

रियालिटी शो

सिद्धार्थ ने केवल टवी सीरियल में एक्टिंग ही नहीं की है बल्कि उन्‍होंने कई रियालिटी शोज को होस्‍ट किया और कई में खुद पार्टीसिपेट भी किया है। सिद्धार्थ शुक्‍ला ने वर्ष 2013 में ‘झलक दिखला जा सीजन 6’ में भाग लिया था और शो के 11वें हफ्ते में वह एलिमिनेट हो गए थे।

यह भी पढ़ें  बिहार के एक छात्र ने परीक्षा में उत्तर के बदले लिखा "ऐ राजा छुटता पसीना गर्मी होला राजा जाई बजारे ले ले आई कोको कोला

वहीं वर्ष 2016 में सिद्धार्थ शुक्‍ला ने खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 में भाग लिया था और वह इसमें विनर भी रहे थे। सिद्धार्थ ने ‘सावधान इंडिया’, ‘इंडिया गॉट टैलेंट’ में होस्‍ट की भूमिका भी निभाई है। फिलहाल सिद्धार्थ ‘बिग बॉस सीजन 13’ में कंटेस्‍टेंट के तौर पर नजर आ रहे हैं।

सिद्धार्थ शुक्‍ला लव लाइफ

सिद्धार्थ शुक्‍ला की लव लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग रही है। उनकी को-एक्‍ट्रेस रह चुकीं रश्मि देसाई के साथ उनकी लव रिलेशनशिप के बारे में तो सभी जानते हैं मगर, सिद्धार्थ की गर्लफ्रेंड्स की लिस्‍ट लंबी है। बिग बॉस हाउस में ही मौजूद शेफाली जरीवाला इस बात को कनफेस कर चुकी हैं |

कि वह सिद्धार्थ शुक्‍ला को डेट कर चुकी हैं। घर के अंदर भी दोनों की अच्‍छी इक्‍वेजन नजर आ रही है। वहीं सिद्धार्थ शुक्‍ला पारस छाबड़ी की गर्लफ्रेंड अकांक्षा पुरी के भी अच्‍छे दोस्‍त रह चुके हैं। मगर अकांक्षा पुरी इस बात का क्‍लीयर कर चुकी हैं कि दोनों ने एक दूसरे को कभी डेट नहीं किया है।

टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ में सिद्धार्थ की ऑन स्‍क्रीन सास बन चुकी स्मिता बंसल का भी नाम उनके साथ जोड़ा जा चुका है मगर स्मिता भी इस बात को क्‍लीयर कर चुकी हैं कि ऐसा कुछ भी नहीं है। जब बिग बॉस 13 शुरू होने वाला था तब सिद्धार्थ का नाम आरती सिंह के साथ भी जोड़ा गया। मगर दोनों ने ही एक दूसरे को डेट करने की बात पर कुछ नहीं बोला है।

कई खबरों में यह बात भी सामने आई है कि सिद्धार्थ शुक्‍ला ने दृष्टि धामी को भी डेट किया है। इतना ही नहीं हाल ही में खबर आई थी कि सिद्धार्थ शुक्‍ला और कलर टीवी की क्रिएटिव हेड मनीषा शर्मा का आफेयर चल रहा है |

यह भी पढ़ें  पवन सिंह के तलाक की खबरों के बीच एक्स गर्लफ्रेंड अक्षरा सिंह ने मारा ताना, पूछा- 'अब किसका घर जलाओगे'

और इस वजह से शो के होस्‍ट सलमान खान भी उन्‍हें कुछ नहीं कहते। वहीं बिग बॉस हाउस में मौजूद शहनाज गिल भी इस वक्‍त सिद्धार्थ शुक्‍ला के काफी नजदीक नजर आ रही हैं। शहनाज इस बात कई बार बोल चुकी हैं कि वह सिद्धार्थ को बहुत लाइक करती हैं।

सिद्धार्थ शुक्‍ला कॉन्‍ट्रोवर्सीज

बिग बॉस 13 में जिस तरह सिद्धार्थ शुक्‍ला और रश्मि देसाई के झगड़ों को लाइमलाइट क्यिा जा रहा है उस तरह से यह लगता है कि दोनों के बीच कोई बड़ी कॉन्‍ट्रोवर्सी हुई है। मगर, सिद्धार्थ शुक्‍ला से जुड़ी कई और कॉन्‍ट्रोवर्सीज भी हैं। बालिका वधू टीवी सीरियल की शूटिंग के दौरान सिद्धार्थ शुक्‍ला पर उनकी को-एक्‍ट्रेस शीतल खंडल जो शो में गहना का रोल प्‍ले कर रही थी |

उन्‍हों ने सिद्धार्थ पर गलत तरह से टच करने का आरोप लगाया था। वर्ष 2018 में रैश ड्राइविंग के लिए सिद्धार्थ को जेल तक जाना पड़ा था। टीवी सीरियल ‘दिल से दिल तक’ के सेट पर सिद्धार्थ शुक्ला की लड़ाई को-एक्टर कुणाल वर्मा से भी हो चुकी है।

टीवी सीरियल बालिका वधु में सिद्धार्थ के ऑपोजिट आनंदी के कैरेक्टर में तोरल थीं। एक खबर के अनुसार दोनों हनीमून सीक्वेंस के लिए कश्मीर गए थे और वहां से लौटने के बाद दोनों ही एक दूसरे बात नहीं कर रहे थे। इस तरह सिद्धार्थ को कॉन्‍ट्रोवर्सी किंग भी कहा जा सकता है।

सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी कमी हमेशा रहेगी। हरजिंदगी की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।