aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 25

बिहार के भागल पुर में एक महिला कॉलेज में अजीबोगरीब ड्रेस कोड लागू किया गया है. जिसके बाद बवाल मचा हुआ है. नए ड्रेस कोड के अनुसार, छात्राओं के लहराते और खुले बालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

दरअसल, भागलपुर के एकमात्र महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय में इंटर ( सत्र 2021-23 ) की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी किया गया है. नए ड्रेस कोड के अनुसार, खुले बालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यही नहीं, छात्राओं को कॉलेज परिसर के अंदर सेल्फी लेने पर भी मनाही है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

जारी फरमान

जारी फरमान

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

जारी ड्रेस कोड के अनुसार, छात्राओं को एक या दो चोटी बांधकर कॉलेज आना होगा. अगर किसी ने बाल खुले रखे तो उन्हें इस कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. जानकारी के अनुसार, भागलपुर के सुंदरवती महिला महाविद्यालय ( एसएम कालेज ) की कमेटी ने यह निर्णय लिया है. जिसपर कॉलेज के प्राचार्य प्रो. रमन सिन्हा ने अंतिम रूप से मुहर भी लगा दिया है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

एसएम कॉलेज प्रशासन का जारी फरमान 12वीं कि छात्राओं के लिए नए ड्रेस कोड से जुड़ा हुआ है. जानकारी के अनुसार, एसएम कॉलेज में 12वीं के तीनों संकाय यानी कि विज्ञान, वाणिज्य और कला में तकरीबन 1500 छात्राएं फिलहाल नामांकित हैं, जिसके लिए हाल ही में प्राचार्य प्रो. रमन सिन्हा ने कॉलेज का नया ड्रेस कोड तय करने के लिए एक कमेटी का गठन किया था |

कमेटी ने नए सत्र में रॉयल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद मोजा, काला जूता और बालों में दो या एक चोटी जबकि सर्दी के मौसम में रॉयल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनने के लिए अनिवार्य कर दिया है. जारी निर्देश में साफ कहा गया है कि बिना ड्रेस कोड के महाविद्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...