aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 20

आपने अक्सर प्यार मोहब्बत की किस्सा तो देखि ही होगी | आपको भी पता होगा प्यार में रंग उम्र या कुछ देखा नहीं जाता जब होना होता है खुद व खुद हो जाता हैं। कुछ ऐसी ही मामला आज बिहार के सुपौल में जहाँ एक गलत फोन कॉल के चलते झारखंड की लड़की को बिहार के एक दिव्यांग लड़के से प्यार हो गए और फिर थोड़ी बहुत जद्दोजहद के साथ दोनों ने एक दूसरे से शादी कर लिया। आईये इस पूरी घटना को विस्तार से जानते है |

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन 19 जिलों के बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट

बिहार की ये दिलचस्प प्रेम कहानी एक गलत फोन के वजह से शुरू हुई और देखते ही देखते शादी तक पहुँच गयी। झारखंड की इस लड़की ने फोन पर ही बिहार के सुपौल के रहने वाले एक लड़के से प्यार कर बैठी।

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

दोनों एक साल से भी ज्यादा समय तक रोज एक दूसरे से बात करते रहे। जब बात शादी की आयी तब लड़के ने लड़की को फोटो भेजकर बता दिया कि वह दिव्यांग हैं । इसके बावजूद भी वह लड़की उससे शादी करने के लिए सुपौल पहुँच गयी।

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

आपको बता दूँ दिव्यांग अपने पैरो पर सही से खड़ा नहीं हो पता हैं लेकिन इसके बावजूद भी रांची की लड़की ने शादी के लिए हाँ कर दी। तो आप समझ ही सकते है जो प्यार कुछ नही देखता न जात न पात न मजहब न दिवार प्यार तो किसी से हो जाता है जब ये हो जाता है तो लोग इसे पूरा करने के लिए किसी भी हद से गुजर जाते है |

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

कहानी शुरू हुई जब रांची की रहने वाली लड़की गौरी ने एक दिन कॉल करते करते बिहार के सुपौल जिले के रहने वाले मुकेश को गलती से फोन लगा दिया । इस कॉल के बाद से दोनों ने ही एक दूसरे से बातचीत शुरू कर दी और धीरे धीरे दोनों की बातचीत प्यार में बदल गयी।

दिव्यांग मुकेश ने लड़की को शादी करने से साफ माना कर दिया था पर लड़की इसके बाद सीधा उसके घर पहुँच गयी। गौरी का पीछे-पीछे उसके पापा और भाई भी लड़के के घर पहुँच गए।

दोनों ने गौरी को मुकेश से शादी नहीं करने के लिए खूब समझाया पर गौरी नहीं मानी । फिर दोनों को वहाँ का सदर थाना लाया गया  फिर वह पर लड़की ने सबके सामने साफ़ – साफ़ कह दी की हम अपने होने बाले दिव्यांग पति मुकेश के साथ जिन्दगी बिताना चाहती हु अपने इच्छा से मुझे किसी से कोई सिकायत नही है | फिर दोनों की कोर्ट बलि शादी करबा दी गयी |

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...