wq

मध्य प्रदेश के विदिशा से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां पर बारिश न होने की वजह से परेशान ग्रामीणों ने इंद्रदेव को खुश करने के लिए गांव के सरपंच को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया. ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा करने से भगवान खुश होते हैं और जल्दी बारिश हो जाती है. 

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

स तरह के टोटके एमपी के कई जिलों में चल रहे हैं,  इससे पहले गांव के लोगों ने बारिश के लिए मेढक-मेढकी की शादी कराई थी. अब  विदिशा के नजदीक रंगई गांव में सरपंच को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया गया. गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने गधे पर बैठे सरपंच की आरती भी उतारी. 

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

ग्रामीणों का मानना है कि गांव का प्रधान गधे की सवारी कर भगवान से प्रार्थना करे तो बारिश जल्दी होती है. इसलिए पंचायत रंगई के सरपंच सुशील वर्मा गधे पर बैठकर ढोल नगाड़ो के साथ पूरे गांव में घूमते हुए गणेश मंदिर पहुंचे. जहां पर उन्होंने भगवान गणेश से जल्दी बारिश होने की प्रार्थना की.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

सरपंच सुशील वर्मा ने बताया कि उन्होंने अपने बुजुर्गो से सुना था कि ऐसा टोटका करने से बारिश होने लगती है और इसलिए उन्होंने गधे की सवारी करने का फैसला किया. बारिश न हो की वजह से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है. 

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

साभार :- the amber

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...