पटना मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। पटना मेट्रो में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवा अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। उनका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि जल्द ही पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

(पीएमआरसीएल) 22 पदों पर नियुक्ति करने जा रहा है। जल्दी इन पर पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी इसके लिए एजेंसी को हायर किया जा रहा है।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

सरकार पटना मेट्रो को जल्द से जल्द शुरू करना चाहती है। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मेन पावर की जरूरत के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। एजेंसी को हायर किया जा रहा है वहीं 22 पदों पर लोगों की नियुक्ति करेगी।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

इन पदों पर की जाएगी नियुक्ति। एक ड्राफ्ट मैन, दो आईटी एक्जक्यूटिव, पांच स्टेनोग्राफर, चार डाटा एंट्री ऑपरेटर, दस स्पोर्टिंग स्टाफ शामिल हैं। बता दें कि पटना मेट्रो के लिए तैयारी जोरों पर है। जल्द ही इसे धरातल पर लाने की तैयारी है। वहीं इसके लोगो को फाइनल करने के लिए भी तैयारी चल रही है।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

बीएमआरसीएल ने एक प्रतियोगिता भी आयोजित की थी इसमें ओके लोगो का डिजाइन माना गया था। बेस्ट डिजाइन भेजने वाले को ₹50000 के इनाम की भी घोषणा की गई थी।

पीएमआरसीएल राजेंद्रनगर, मोइनुउल हक स्टेडियम, पटना विवि, पीएमसीएच, गांधी मैदान और आकाशवाणी के पास अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन निर्माण कर रही है. इसकी लागत 1951 करोड़ रुपये है। ये स्टेशन 2023 के अंत तक तैयार बनकर तैयार होंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...