ddd

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के विधानसभा में प्रथम अनुपूरक बजट के लिए 3672.99 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. इसी पहल में सरकार ने राज्य की 40 हजार आशा कर्मियों को समार्ट फोन के साथ विभिन्न प्रकार की उपकरण किट देने का फैसला किया है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

बिहार की नीतीश सरकार 15 अगस्त से पहले राज्य की आशा कर्मियों को स्मार्ट फोन की सौगात देने जा रही है. सरकार के फैसले का लाभ राज्य के लगभग 40 हजार से ज्यादा आशा कर्मियों को मिलेगा. गुरुवार को बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के विधानसभा में प्रथम अनुपूरक बजट के तहत 3672.99 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, कि पीएमसीएच (PMCH) को 5462 बेड के साथ दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल के रुप में विकसित करने का फैसला किया गया है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

View Post

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री पांडेय ने कहा कि राज्य की हर विधानसभा क्षेत्र में पांच हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और 122 स्थानों पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भी निर्माण किए जाने की योजना बनाई जा रही है, इसके लिए सरकार 2060 करोड़ 76 लाख रुपये खर्च कर सकती है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, कि राज्य के विकास में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होना महत्वपूर्ण होता है. इसकी कड़ी को और सुदृढ़ बनाने के लिए सरकार ने कई नई पहल करने का निर्णय लिया है. आशा कर्मियों को स्मार्टफोन देने का निर्णय इसी पहल का हिस्सा है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

बिहार सीएम नीतीश कल जा सकते हैं दिल्ली , JDU के नए अध्‍यक्ष का होगा ऐलान!

बिहार सरकार के द्वारा 15 अगस्त को राज्य के 122 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया जाएगा. साथ ही बच्चों के लिए सुपरस्पेशलिटी अस्पताल बनाने का निर्माण किया गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, कि बच्चे देश का भविष्य है. हमारी सरकार उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए सजग व संवेदनशील है. अब अस्पतालों की एक ही छत के नीचे बच्चे की सभी बिमारियों का इलाज मिलेगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...