AddText 07 26 11.21.33

समस्तीपुर :- मानसून की सक्रियता के बीच आगामी 27-28 जुलाई को उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में बेगुसराय, समस्तीपुर, वैशाली, सारण, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

वहीं वैज्ञानिकों ने इस दौरान मेघ गर्जना व उसके साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग ने इस चेतावनी के साथ ही सतर्कता बरतने व अतिआवश्यक काम नहीं होने पर भारी बारिश के समय घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। बताया गया कि 28 जुलाई तक अधिकतम तापमान 33-37 डिग्री व न्यूनतम 23-28 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

वहीं बताया गया कि आगामी 48 घंटे तक हल्की बारिश की संभावना रहेगी। इस बीच आकाश में काले बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दिन के धूप होने पर लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि रात में पूर्वा हवा से राहत रहेगी।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

वैज्ञानिकों ने बताया कि वर्षा के समय उमस व जलजमाव के कारण गलघोटु, लंगड़ी बुखार, सर्रा बबेसियोसिस, पीपीआर, दस्त, निमोनिया आदि से बचाव के लिए टीकाकरण कराएं। वहीं पशुओं को दूषित पानी या पानी में भींगा चारा या अनाज न दें।

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

आगामी 27-28 जुलाई को उत्तर बिहार के 12 जिलों में भारी वर्षा मेघ गर्जन व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इसको लेकर हर किसी को सतर्क रहना चाहिए। वहीं मौसमी बिमारी के लिए टीकाकरण कराएं व मवेशी के खान-पान पर उचित ध्यान दें।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...