1627021159551

पथ निर्माण विभाग अपनी योजनाओं पर इस नए वित्तीय वर्ष में 4410.00 करोड़ रुपए व्यय करने वाला है। विभाग के बजट में जिन नई योजनाओं का तस्कीरा किया गया है, उसमें सबसे खास बाईपास का निर्माण भी सम्मिलित किया गया है। आने वाले 2 वर्षों में सबसे ज्यादा स्थानों पर बाईपास का निर्माण करा दिया जाएगा। सुलभ संपर्क योजना के जरिए शहरी क्षेत्र में जो बाईपास बनेंगे वह कम से कम 7 मीटर चौड़े होंगे जिससे के आवागमन में सहूलियत मिल सके और बाईपास के लिए यदि जगह नहीं मिलती है तो एलिवेटेड सड़क का कार्य कराया जाएगा।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

नए वित्तीय वर्ष में पटना में स्थिति मीठापुर से बरबीघा फ्लाईओवर को प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस नए वित्तीय वर्ष में राज्य उच्च पद की कई निर्माणाधीन सड़कों को पूर्ण कर चुका है तथा राज्य उच्च पद पर चार नए पुलों का निर्माण भी कराया जाएगा।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

नए वित्तीय वित्तीय में बिहटा सरमेरा मसौड़ी पटना को फोर लेन में डवलेप किया जाने का कार्य पूरा कराया जाएगा। इसके अलावा बिहटा, जगदीशपुर, बिहटा पथ, अकबरपुर अमरपुर पथ उदाकिशुनगंज, भटगांवा पथ तथा कादिरगंज खैरापथ का निर्माण कार्य भी होगा। नए वित्तीय वर्ष में राज्य उच्च पथ मानसी हरदी चौघड़ा में 4 नए पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...