AddText 07 18 02.03.10

: मिथिलांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब दरभंगा एयरपोर्ट से लेह के लिए सीधी फ्लाइट उपलब्ध हो सकेगी। लगातार दरभंगा यात्रियों के अच्छे रिसपांस को देखते हुए इस रुटों का विस्तार किया जा रहा है। बता दें कि पर्यटन के लिहाज से लेह जाने वाले बिहारियों की यात्रा अब और आसान हो जाएगी।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

इससे पहले यात्रियों को पहले पटना फिर दिल्ली उसके बाद लेह के लिए फ्लाइट उपलब्ध होती थी। लेकिन, अब स्पाइसजेट एयरलाइंस 20 जुलाई से लेह के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू कर रहा है। बता दे की करीब 04.50 घंटे में लेह से भाया दिल्ली होते हुए यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड कर सकेंगे।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

जानिए, टाइमिंग टेबल और किराया: बता दें कि यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक घंटा 40 मिनट रुक कर दूसरी फ्लाइट पकड़नी होगी। इस रूट के लिए बुकिंग शुरु हो चुकी है। यात्रियों को प्रति टिकट महज 7261 रूपये देने होंगे। लेह से दिल्ली के लिए सुबह करीब आठ बजे पैसेंजरों को लेकर रवाना होगा। डेढ़ घंटा बाद सुबह 09.30 बजे विमान दिल्ली पहुंच जायेगा। वही दिल्ली से सुबह 11.10 बजे दरभंगा के लिए दूसरी फ्लाइट मिलेगी, जो यात्रियों को दोपहर 12.50 बजे दरभंगा उतार देगी।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

गोपालगंज से भी जल्द भरेगी उड़ान: बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के बाद अब गोपालगंज जिले के सबेया हवाई अड्डा की केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने रीजनल कनेक्टिविटी योजना “उड़े देश का आम नागरिक” में शामिल कर लिया है। और अब उड़ान की मंजूरी मिल गयी है।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

जिससे गोपालगंज समेत सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और यूपी के कई जिलों के लोगों को भी फायदा मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा हथुआ प्रखंड स्थित इस हवाई अड्डे से उड़ान की मंजूरी देने से बिहार के विकास को और गति मिलेगी। साथ ही नागरिक सुविधाओं में बढ़ोतरी भी होगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...