AddText 07 12 12.17.21

आगरा के गरीब लोग चावल नहीं गेहूं खाना चाहते हैं। यह हम नहीं इन दिनों राशन की दुकान पर पहुंच रहे लोग कह रहे हैं। सरकार द्वारा मुफ्त में मिल रहे चावल और गेहूं के बजाए अधिकांश लोग चावल के बदले गेहूं की मांग कर रहे हैं। कार्डधारकों की इस मांग से राशन डीलर परेशान हैं। मांग पूरी न करने पर कई जगह विवाद की स्थिति भी बन रही है। 

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

गरीब लोगों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दे रही है। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल और अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल मिल रहा है।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

परंतु कार्डधारक चावल के बजाए राशन डीलर पर गेहूं देने का दबाव बना रहे हैं। एक राशन डीलर ने बताया कि उनकी दुकान पर 50 से अधिक कार्डधारक चावल के बदले गेहूं देने की मांग कर चुके हैं। मना करने पर वाद-विवाद करते हैं।

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

सरकार द्वारा निर्धारित प्रति यूनिट गेहूं/चावल ही सभी राशनकार्डधारकों को दिया जाएगा। चावल के बदले गेहूं की मांग पूरी नहीं की जा सकती। लोग राशन डीलर पर चावल के बदले गेहूं देने का दबाव न बनाएं। 

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

साभार :- Hindustan

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...