AddText 07 02 04.59.51

बिहार के बस यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब इन ज़िलों के बस यात्रियों को इन खबर से बड़ी राहत मिलने वाली है। बिहार सरकार पीपीपी मोड के तहत बिहार के अलग अलग ज़िलों के बस यात्रियों को बड़ी राहत देने जा रही है।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

आइए जानते है पीपीपी मोड क्या है इस पीपीपी का अर्थ है पब्लिक प्राइवेट पार्ट्नरशिप मोड है, इसके तहत सरकार और प्राईवेट बस एजेंसियो के बीच एक करार होगी और प्राईवेट बसो को भी पथ परिवहन विभाग अपने अधीन संचालित करेगी।

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

इस बसो का संचालन मुख्यतः बिहार के राजधानी पटना, गया, मुज़फ़्फ़रपुर, दरभंगा, भागलपुर समेत अन्य भी कई ज़िले इस लिस्ट में शामिल है। आपको बता दें की 22 रूटों पर कुल 88 नई बसो का संचालन शुरू होना है। जिनके नाम और पूरी जनकारू करार होने बाद देखने को मिलेगा।

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

फ़िलहाल अभी भी इन रूटों पर बसो का संचालन हो रहा है लेकिन बसो की संख्या बढ़ने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। अभी यात्रियों को अत्यधिक भीड़ का सामना करना पड़ता है। इस नई व्यवस्था के शुरू होने से ज़िले के लोगों की यात्रा और सुगम हो जाएगी।

Also read: खुशखबरी अब मुजफ्फरपुर से कोलकाता के बीच चलने जा रही दो अमृत भारत ट्रेन, इन स्टेशनों पर रुकते हुए जायेगी, जानिए…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...