AddText 06 26 07.51.00

उत्तर प्रदेश के महोबा में शादी हो रही थी, सात फेरे की रस्म के दौरान नाटकीय घटनाक्रम ने सबको चौंका दिया. वर और वधु छह फेरे ले चुके थे, दुल्हन ने सातवां फेरा लेने से इनकार कर दिया. जब दुल्हन से इसकी वजह पूछी गई तो उसने कह दिया मुझे दूल्हा पसंद नहीं है, इसलिए शादी नहीं करूंगी.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

इसको लेकर पंचायत बैठी और आखिरकार दूल्हे को बारात बैरंग लेकर लौटनी पड़ी. गुरुवार को झांसी के कुलपहाड़ तहसील स्थित मुढ़ारी गांव से बारात महोबा आई थी. लड़की पक्ष ने बारातियों का बड़ी आदर से स्वागत-सत्कार किया. ढोल-नगाड़ों की थाप पर बाराती नाच रहे थे और दूसरी ओर द्वारपूजा की रस्म पूरी हो रही थी. 

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

पंडित जी के मंत्रोच्चार के बीच दूल्हा-दुल्हन अग्नि के फेरे ले रहे थे. छह फेरे पूरे हो चुके थे, तभी सातवें फेरे में दुल्हन रुक गई. परिजनों ने दुल्हन से पूछा कि क्या हो गया, इस पर दुल्हन ने जवाब दिया कि मैं शादी नहीं करूंगी और गांठ खोलकर अपने कमरे में चली गई. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

आधी रात हुई पंचायत
दुल्हन के माता-पिता ने बेटी से पूछा कि किस वजह से शादी से इनकार किया. इस पर बेटी ने जवाब दिया कि मुझे दूल्हा पसंद नहीं है. दोनों पक्ष के लोग दुल्हन को कई घंटे तक समझाते रहे, लेकिन उसने बात नहीं मानी.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

पंचायत में दोनों पक्षों के साथ ही गांव के संभ्रांत लोग शामिल हुए. पंचायत ने भी दुल्हन को समझाने का प्रयास किया. लेकिन उसने शादी करने से साफ इनकार कर दिया. भारी मन से दोनों पक्षों ने समझौता किया और बारात बैरंग लौट गई.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...