AddText 06 25 04.41.02

बिहार के रेलयात्रियो पर मेहरबानी करते हुए रेलवे ने बड़ा तोहफ़ा दिया है। लाक्डाउन के वजह से धीमी पड़ी ट्रेनो के रफ़्तार में अब धीरे धीरे तेज़ी देखने को मिल रही है। हर रोज़ बंद ट्रेनो को एक एक करके संचालन में लाया जा रहा है। कुछ पैसेंजर ट्रेनो का संचालन भी शुरू किया गया है। लेकिन पैसेंजर ट्रेनो का किराया एक्सप्रेस ट्रेनो के बराबर वसूल जा रहा है। जिससे रेलयात्रियो के पैकेट पर बोझ बढ़ता जा रहा है।

Also read: गर्मी को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया अब बिहार में अगले 8 जून तक रहेंगे सभी स्कूल बंद, लगातार बच्चे की हालत हो रही थी खराब

रेलवे द्वारा जारी अधिकारिक जानकारी के अनुसार गया धनबाद इंटरसिटी, जिसके रूट में विस्तार की फ़रियाद कई अरसे से लगाई जा रही थी, रेलवे ने उसको मंज़ूरी दे दी है। 24 जून यानी आज से इस ट्रेन को संचालित किया जाएगा, रेलवे ने अधिकारिक घोषणा कर दी है। साथ साथ इस ट्रेन के रूट का विस्तार करते हुए इस ट्रेन को गया में अंतिम पड़ाव के बदले डेहरी-आन-सोन तक चलाने का फ़ैसला किया है।

Also read: महीना खत्म होते-होते घट गई पेट्रोल-डीजल की कीमत तो कहीं आसमान छू रही है भाव जानिये आपके यहाँ क्या है रेट?

रूट प्लान की बात की जाए तो यह ट्रेन गया से डेहरी-ऑन-सोन के बीच काष्ठा, परैया, गुरारू, इस्माइलपुर, रफीगंज, जाखिम, बघोईकुसा, फेसर, अनुग्रह नारायण रोड और सोननगर में रुकेगी। यह ट्रेन आज से धनबाद से गाड़ी संख्या 03305 बनकर सुबह छह बजे खुलेगी, दूसरी 03306 गाड़ी संख्या जो डेहरी-आन-सोन से दोपहर 3:50 में खुलकर धनबाद रात 10:25 में पहुँचेगी।

Also read: Train News : समस्तीपुर-सहरसा जा रही पैसेंजर ट्रेन कौआ के वजह से डेढ़ घंटे तक रुकी, जान लीजिये, पूरा मामला….

Also read: Bhagalpur-Dumka रेलखंड की बदल जायेगी सूरत 53 करोड़ रुपये होंगे खर्च, होगा १० सब-वे का निर्माण जान लीजिये रेलवे का क्या है प्लान…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...