AddText 06 24 05.00.11

पटना और सोनपुर के बीच जेपी सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण पर केंद्र सहमत हो गया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसके अलावा भी कई योजनाओं पर सहमति दी है।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

पटना में दीघा से सारण और वैशाली जिले की सीमा पर सोनपुर के बीच जेपी सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण पर केंद्र सहमत हो गया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व राज्य मंत्री बीके सिंह से मंगलवार को बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दिल्ली में भेंट की थी। मुलाकात में जेपी सेतु के समानांतर नए पुल के साथ कई अन्य योजनाओं पर सहमति बनी।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

यह पटना शहर में गंगा पर बनने वाला चौथा पुल होगा। पटना में दीघा के पास रेल सह सड़क पुल सोनपुर को जोड़ता है। इसके अलावा पटना और हाजीपुर के बीच महात्‍मा गांधी सेतु पहले से चालू है और इसकी मरम्‍मत हो रही है। गांधी सेतु के पास ही नया फोरलेन पुल बनाने का काम भी शुरू हो चुका है।

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

बैठक में यह तय हुआ कि केंद्र सरकार शीघ्र ही पटना से साहेबगंज होते हुए केसरिया के रास्ते अरेराज जाने वाली सड़क को नए एनएच के रूप में अधिसूचित करेगी। जेपी सेतु के समानांतर बनने वाले फोर लेन से पटना एम्स की कनेक्टिवटी इसी सेतु से होगी। इस बात पर भी सहमति बनी कि बिहटा से कोईलवर के चार किमी लंबाई में सड़क निर्माण के लिए अलग से निविदा करके एनएचएआइ द्वारा शीघ्र निर्माण कार्य आरंभ किया जाए।

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

सरिस्ताबाद से नाथोपुर के बीच 2.8 किमी सड़क को पटना-गया पथ के हिस्से के रूप में विकसित किए जाने को उचित विकल्प निकालने पर सहमति बनी। मोकामा के औैंटा से सिमरिया के बीच बन रहे पुल की प्रगति की भी समीक्षा हुई।

पुल के दक्षिणी हिस्से के काम में कुछ परिवर्तन के कारण निर्माण कार्य प्रभावित है। नितिन नवीन ने गडकरी के समक्ष एनएच-107 महेशखूंट-सहरसा-मधेपुरा-पूर्णिया पथ के कमजोर रख रखाव के विषय को रखा। गडकरी ने एनएचएआइ को इस संबंध में निर्णय लेने को कहा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...