AddText 06 23 01.01.04

 हरिद्वार से मुंबई के बलसाड़ जा रही एसी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब उन्हें सूचना मिली कि ट्रेन के एसी कोच बी-1 में सांप है। कोच में अफरा-तफरी मच गई और यात्री ऊपर की सीट में बैठने लगे। देर शाम करीब साढ़े सात बजे ट्रेन को मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

हालांकि इसका यहां स्टापेज नहीं है। जीआरपी व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जिस कोच में सांप की जानकारी दी गई थी उस कोच के साथ ही कुछ अन्य कोच खंगाले लेकिन कहीं सांप नहीं मिला। बावजूद इसके यात्रियों ने बी-1 कोच में जाने से इन्कार कर दिया। इस पर उस कोच के यात्रियों को अन्य कोच में शिफ्ट कर दो घंटे बाद ट्रे्रन को आगे के लिए रवाना किया गया। ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन पर निर्धारित समय से दो घंटा विलंब से पहुंची।

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

ट्रेन संख्या 09112 बुधवार को हरिद्वार से मुजफ्फरनगर, मेरठ, दिल्ली होते हुए बलसाड़ जा रही हरिद्वार-बलसाड़ एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर की सीमा में पहुंची ही थी बी-1 एसी कोच में मौजूद यात्री श्रवण ठाकुर ने रेलवे कंट्रोल रूम दिल्ली को कोच में सांप होने की सूचना दी। श्रवण हरिद्वार से सूरत जा रहे थे। श्रवण ने बताया कि जब वह खाना खाने की तैयारी कर रहे थे तभी पैर के पास रेंगती हुई चीज स्पर्श हुई नीचे देखा तो सांप था।

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

सांप होने का पता चलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कोई नीचे की सीट पर पैर ऊपर करके बैठा तो कोई ऊपर वाली सीट पर पहुंच गया। यात्रियों ने ट्रेन रोकने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस पर ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोकने के आदेश हुए। इस ट्रेन का मुजफ्फरनगर जिले में किसी स्टेशन पर स्टापेज नहीं है लेकिन सांप की सूचना के चलते शाम करीब साढ़े सात बजे मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। ट्रेन रुकते ही यात्री आनन फानन में स्टेशन पर पहुंच गए और ट्रेन खाली हो गई।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...