AddText 06 23 09.52.47

बिहार में मॉनसून की सक्रियता बनी हुई है. अगले 48 घंटे तक बिहार में मॉनसून की सक्रियता बनी रहने का पूर्वानुमान है. हालांकि अब तापमान में इजाफा होना शुरू हो गया है. दरअसल बिहार के उत्तर-पश्चिम इलाके से ट्रफ लाइन गुजर रही है. वहीं उसी इलाके में चक्रवाती सिस्टम भी बना हुआ है. लिहाजा उत्तरी-पश्चिमी बिहार में अच्छी बारिश और शेष प्रदेश में मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

आइएमडी की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अभी तक 270 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. यह सामान्य से 171 फीसदी अधिक है. विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए ठनका के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है. राज्य के चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सुपौल, अररिया आदि जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

मंगलवार को भी पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हुई है. इसमें पटना के विक्रम कस्बे में 89 मिलीमीटर, कटिहार में 60 मिलीमीटर, हिसुआ,एकंगर सराय, कोइलवर एवं रफीगंज में 50-50 मिलीमीटर, जहानाबाद, काको, गया एयरो, टेकरी, परसा में 40-40 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गयी है.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

प्रदेश में अधिकतम तापमान अभी भी सामान्य से कम बना हुआ है. हालांकि मंगलवार को तापमान में पिछले दिनों की अपेक्षा एक से दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा हुआ है. बिहार में 11 जून के बाद से ही बारिश हो रही है. राज्य के कई इलाकों में बाढ़ का भी खतरा शुरू हो गया है.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...