AddText 06 23 08.01.46

बेगूसराय जिले स्थित एनटीपीसी (NTPC) बरौनी के यूनिट-9 ने गुरुवार को अपने 72 घंटे के ट्रायल रन ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया। इस यूनिट से अब 250 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। इससे पूरे बिजली का लाभ संपूर्ण बिहारवासियों को मिलेगा। साथ ही बरौनी की चारों यूनिट चालू हो गई। यहां 720 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

ऑपरेशन की सफलता के बाद एनटीपीसी बरौनी के प्रयोजना प्रमुख आरके रावत ने सभी एनटीपीसी कर्मी एवं संविदा कर्मियों को बधाई देते हुए कहा की यह एकजुटता से काम करने से संभव हो पाया। विदित हो कि जिले में स्थित राज्य के स्वामित्व वाली बीटीपीएस (BTPSC) को 15 दिसंबर 2018 को एनटीपीसी लिमिटेड में स्थानांतरित किया गया था।

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

और वर्तमान में इसकी व्यवसायिक स्थापित क्षमता 360 मेगावाट है। हाल ही में हुए परीक्षण यूनिट 9 के विस्तार के साथ, बिहार राज्य की बिजली क्षमता में 250 मेगावाट अतिरिक्त जोड़ा जाएगा। एनटीपीसी केंद्रीय उपयोगिताओं से राज्य के औसत दैनिक आवंटन का लगभग 70% बिजली की आपूर्ति करती है जो कि 4,000 मेगावाट और 4,500 मेगावाट के बीच है।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...