AddText 06 16 09.11.04

बिहार में मानसून की बारिश खूब हो रही है। बता दे की सुबे में पिछले 48 घंटे से सभी इलाके में लगातार जोरदार बारिश जारी है। मानसून की सक्रियता बढ़ने के साथ-साथ वज्रपात के मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बिहार में वज्रपात की वजह से सोमवार को 5 लोगों की मौत हो गई। बेगूसराय, पटना मुंगेर, लखीसराय, वैशाली, सारण और सीवान में सोमवार की देर शाम से झमाझम बारिश हो रही है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

मौसम विभाग के अनुसार पूरे बिहार में 18 जून तक वज्रपात और भारी बारिश के साथ साथ येलो अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे में उत्तर पूर्वी और दक्षिण पश्चिमी भाग में कुछ जगहों पर बारिश की स्थिति रही है। भभुआ और भागलपुर में सबसे अधिक 60 MM बारिश हुई।  वज्रपात की वजह से कैमूर में एक छात्रा समेत दो लोगों की की मौत हो गई, जबकि नौ जख्मी हो गए। सारण, मधुबनी के लौकही और बांका में भी एक-एक व्यक्ति की मौत ठनका की चपेट में आने से हुई।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक के सूबे में फिलहाल मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट भी रहेगी लेकिन नमी का स्तर ज्यादा रहेगा। इस बार मानसून का विशेष प्रभाव देखने को मिल रहा है। यह फायदेमंद साबित हो सकता है।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...