AddText 06 14 09.24.12

इस समय बिहार में मानसून सक्रिय हो चुका है. पिछलेेेे कुछ घंटों से  मानसून अपना प्रभाव राज्य में दिखा रहा है. पटना और गया में मानसूूूून सक्रिय हो गया है.और पूर्णिया मैं समय से एक दिन पहले मानसून सक्रिय हो गया है. इसके साथ ही परदेस में रुक रुक के लगातार कई जिलों में बारिश हो रही है। इसके साथ ही पूरे बिहार मेंं अगले 3 दिनों में बिहार के सभी जिलों में मानसून अपना पैर पसार लेगा और जोरदार बारिश होने की आशंका जताई जा रही है.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

और इधर मौसम विभाग अगले 3 दिनों के लिए हल्की बारिश और मध्यम बारिश गरज के साथ येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि प्रदेश में हवा का प्रभाव ज्यादा दिखेगा. इस दौरान पुरवइया हवा चलने का आसार है. जबकि वायुमंडल के निछले स्तर पर 14 से 16 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से हवा बह रही है. पूरे सुबे के वातावरण में नमी बढ़ गई है।

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

मौसम विभाग का ताजा अपडेट के अनुसार कटैया और बलतार में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है जो 60 मिलीमीटर बारिश है खगड़िया, मुंगेर, शाहपुर, कमाल गगोरी बड़हरा, मटिहानी और छपरा में 50 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई है इसके अलावा मीनापुर में 10 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है इसके अलावा भागलपुर मैं रविवार को 47.2 मिलीमीटर वारिस दर्ज की गई है इसके अलावा राजधानी पटना में रविवार की शाम 44 मिलीमीटर जबकि गया में 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की उत्तरी पश्चिमी खाड़ी और इसके सटे पश्चिम बंगाल एवं उत्तरी ओडिशा से तटीय इलाकों की ओर स्थित है. इसके और पश्चिम उत्तरी पश्चिमी दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है. साथ ही इसके और प्रभावी होने से राज्य भर में गरज तड़क व आकाशीय बिजली के साथ बारिश की स्थिति सूबे में बन रही है.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...