AddText 06 14 09.49.56

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना काल में किसी मसीहा की तरह लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू पिछले साल से लोगों के लिए अस्पताल,बेड, दवाईयों का इंजताम कर रहे हैं। एक्टर सरकार से गरीब बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा की अपील भी कर चुके हैं। अब जबकि कोरोना से जुड़े केस में कमी आई है सोनू खुद उनकी शिक्षा पर भी ध्यान देना चाहते हैं।

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

दरअसल सोनू ने अब सिविल सर्विस परीक्षा (यूपीएससी) की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कोचिंग स्कॉलरशिप देने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी एक्टर ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया है कि आईएएस एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद के लिए उन्होंने एक नई पहल संभवम योजना शुरू की है।

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

मुफ्त कोचिंग देने की जानकारी देते हुए एक्टर ने ट्वीट में लिखा, करनी है आईएएस की तैयारी… हम लेंगे आपकी जिम्मेदारी। संभवम (SAMBHAVAM) के लॉन्च की घोषणा करते हुए काफी रोमांचित हूं। ये सूद चैरिटी फाउंडेशन और दिया दिल्ली की एक पहल है।” इसकी जानकारी देते हुए एक्टर ने एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें कोचिंग के बारे में बहुत सी जानकारी के साथ उनकी तस्वीर भी छपी है। फोटो पर कैप्शन दिया, मैं इच्छुक उम्मीदवारों के लिए मुफ्त IAS कोचिंग स्कॉलरशिप देने का वादा किया है।

आपको बता दें कि फैन्स ने महामारी में सराहनीय काम करने के लिए सरकार से सोनू को पद्म विभूषण से सम्मानित करने का आग्रह किया है। खबर है कि इसबार केंद्र सरकार ने नागरिकों से पद्म पुरस्कारों के लिए आवेदन मांगे थे। इसी के तहत साउथ स्टार ब्रह्माजी ने सोनू सूद के नाम को आगे बढ़ाया है। वैसे इन दो सालों में सोनू को भगवान की तरह पूजा जाने लगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...