AddText 06 12 02.22.03

बंगाल की खाड़ी के रास्ते शनिवार शाम से ही उत्तर बिहार में मानसून के दस्तक देने का अनुमान है। मौसम विभाग ने जिला समेत पूरे क्षेत्र में तेज पूर्वा हवा चलने के साथ लगातार बारिश होने की संभावना जताई है। बिहार के पूर्णिया समेत आसपास के जिलों में शुक्रवार की रात से ही बारिश शुरू होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे तथा शाम में तेज हवा के साथ बारिश हुई।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

इसके बाद रात 9 बजे से फिर से बूंदा-बांदी तथा रिमझिम बारिश विभिन्न क्षेत्रों में होती रही। शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस कम 33.1 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने शनिवार को दिनभर पूरे क्षेत्र में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ रिमझिम एवं झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

पूरे क्षेत्र में मानसून पूर्व आज होने वाली बारिश के दौरान बिजली भी गिरने की संभावना है। इसके बाद शनिवार की देर रात जिला समेत उत्तर बिहार में मानसून के प्रवेश करने के साथ 13 जून तक पूरी तरह आच्छादित हो जाने की संभावना है। मानसून के आच्छादित होने के साथ ही 2 दिनों तक मानसूनी बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है।

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...