AddText 06 10 08.23.34

रतन टाटा को कौन नहीं जनता है टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन जी न सिर्फ देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक है बल्कि दिल से भी एक अच्छे इंसान है पर सभी इस बारे में जानना चाहते है की एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी लव लाइफ के बारे में बता की थी कैसे मुश्किल दौर के आगे उनके रिश्ते की डोर कमजोर पड़ गई और इसके बाद फिर कभी उन्होंने शादी के बारे में नही सोचा।

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था बता दे की उन्होंने ही टाटा ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का काम किया साथ ही पूरी दुनिया में टाटा ने खूब नाम कमाया पर प्यार के मामले में वो सफल नहीं हो पाए।

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था की “मैंने कभी दिल लगाया था, तो आपको बता दूं कि मैं चार बार शादी करने के लिए गंभीर हुआ और हर बार किसी न किसी डर से मैं पीछे हट गया. अपने प्यार के दिनों के बारे में टाटा ने कहा, जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था, तो शायद मैं प्यार को लेकर सबसे ज्यादा सीरियसर हो गया था और हम केवल इसलिए शादी नहीं कर सके, क्योंकि मैं वापस भारत आ गया”

Also read: खुशखबरी अब मुजफ्फरपुर से कोलकाता के बीच चलने जा रही दो अमृत भारत ट्रेन, इन स्टेशनों पर रुकते हुए जायेगी, जानिए…

उन्होंने बताया की उनकी प्रेमिका भारत नहीं आना चाहती थीं उस समय भारत और न का युद्ध भी छिड़ा हुआ था और आखिर में उनकी प्रेमिका ने अमेरिका में ही किसी और से शादी कर ली थी.

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

वही अपने रिटायरमेंट के बारे में बात करते हुए टाटा कहते है “अब मैं बाकी जीवन अपने शौक पूरे करना चाहता हूं. अब मैं पियानो बजाऊंगा और विमान उड़ाने के अपने शौक को पूरा करूंगा” जानकारी के लिए बता दे की रतन को साल 2000 में पद्म भूषण और साल 2008 पद्म विभूषण मिला था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...