Screenshot 20210609 184434 01

भोजपुर. बिहार के भोजपुर में आर्थिक तंगी से लड़ रहे परिवार की शादी लोगों के मदद से हो सकी. हालात ऐसे थे कि एक पिता के पास अपनी बेटी की शादी कराने के लिए पैसे नहीं थे. आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वो अपनी बेटियों की शादी करा सके. इधर भाई ने जब पिता की स्थिति को जाना तो अपनी किडनी बेचने तक के लिए राजी हो गया ताकि किसी भी तरह दोनों बहनों की डोली घर से उठ सके लेकिन इसी दौरान लोगों ने मदद की और मां ने लोगों से मदद और भिक्षा मांग कर दो बेटियों का कन्यादान किया. दो बेटियों की शादी में कुछ लोगों ने पैसा दिया तो तो कुछ लोगों समान और खाद्य साम्रगी, जिसके बाद एक नहीं बल्कि दो बेटियों की शादी एक साथ एक ही परिवार के दो लड़कों से साथ हुई.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

मामला भोजपुर जिले के कोइलवर क्षेत्र अंतर्गत कला पचरुखीया गांव का है. पचरुखीया गांव के निवासी रामदेव महतो की दोनों बेटियों की शादी मंगलवार की रात हुई. रामदेव महतो पेशे से मालगुजारी का काम करते है. शादी के लिए और लड़के वालों की डिमांड को पूरा करना उनके लिए बहुत मुश्किल था, जिसके बाद उन्होंने लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया. इस दौरान किसी ने पैसे दिए तो किसी ने शादी में उपयोग आने वाला अन्य सामान. कला पचरुखीया निवासी रामदेव महतो को पांच लड़की और एक लड़का है. लड़का भी मजदूरी ही करता है.

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

रामदेव पहले ही अपनी बड़ी बेटी रिंकू की शादी करा चुके थे जिसके बाद आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. इसकी वजह से वो और बेटियों की शादी नहीं करा पा रहे थे. ऐसे में जब लड़के वाले शादी के लिए राजी हो गए तो रामदेव की आर्थिक स्थिति जवाब देने लगी.

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

रामदेव ने मालगुजारी पर दो बीघा खेत लिया जिसमें एक बीघा में गेंहूं और बाकी में सरसों लगया पर मालगुजारी लिए हुए खेत में भी उसे नुकसान हो गया. इसके लिए उसने कर्ज लेकर बारह हजार रुपये चुकाए. लॉकडाउन के कारण कोई मजदूरी का काम नहीं मिल रहा था जिससे वो अपनी बेटी की शादी या घर का खर्चा चला पाए.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...