AddText 06 07 08.52.13

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में दुल्हन के डीजे पर डांस नहीं करने पर दूल्हे ने हंगामा बरपा दिया. दूल्हे की यह हरकत देख दुल्हन ने उसके नशे में होने का आरोप लगाते हुए शादी (Marriage) से इनकार कर दिया. दुल्हन के ऐसा कहने से वहां हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि दूल्हा डीजे पर दुल्हन के साथ डांस करने की जिद कर रहा था. लेकिन दुल्हन इसके लिए राजी न थी. विवाद बढ़ने के बाद लड़कीवालों ने दूल्हे और उसके परिजनों की पिटाई करते हुए उन्हें बधंक (Hostage) बना लिया.

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

देर रात से दोपहर 12 बजे तक दूल्हा और बाराती लड़कीवालों के घर पर बंधक बने रहे. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच घंटों तक पंचायत हुई, पुलिस की मौजूदगी में वर पक्ष को पांच लाख रुपये शादी का खर्च देने का फरमान सुनाया गया, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ. हालांकि पैसा मिलने तक कन्या पक्ष ने दूल्हे को बंधक बना रखा है.

Also read: MEMU Train News : भीषण गर्मी के बीच रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन इन दो बड़े स्टेशनों के बीच दौड़ेगी ट्रेन, जाने…

मिली जानकारी के मुताबिक मान्धाता थाना क्षेत्र के अहिंना गांव निवासी एक युवक की बारात शनिवार को मान्धाता के टिकरी गांव गयी थी. दुल्हन के पिता का आरोप है कि दूल्हा और उसके कई परिजन नशे की हालत में थे. स्टेज पर जयमाल का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद दुल्हन जब घर के अंदर जाने लगी तो दूल्हे ने दुल्हन का हाथ पकड़ लिया और उसके साथ डीजे पर डांस की जिद करने लगा. लेकिन दुल्हन डांस के लिए तैयार नहीं हुई तो दूल्हा सबके सामने हंगामा करना लगा.

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

दूल्हे की इस हरकत से हक्का-बक्का रह गई दुल्हन ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद दुल्हन की मामी दूल्हे को धक्का देते हुए दुल्हन को लेकर चली गयीं. लड़कीवालों के कब्जे में 13 घंटे से दूल्हा और उसके परिजन दुल्हन के परिजनों ने दूल्हा, उसकी बहन, भाई, पिता और बारातियों को बंधक बना लिया. 13 घंटे से दूल्हा और उसके परिजन लड़कीवालों के कब्जे में हैं. वो शादी में आए पांच लाख रूपये खर्च देने के बाद ही उन सभी को रिहा करने बात कह रहे हैं.

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

इसकी सूचना पाकर पुलिस और गांव के प्रधान वहां पहुचे. इनकी मौजूदगी में दोनों पक्षो के बीच घंटों तक पंचायत चली, लेकिन कोई भी दूल्हे को छुड़ा नहीं सका. पंचायत ने यह फरमान सुनाया, जब तक शादी में खर्च हुई रकम नहीं मिलेगी तब तक वो बंधक ही रहेगा. वहीं, दूल्हन के परिजनों का कहना है कि दूल्हा डीजे पर दुल्हन को डांस करने के लिए मजबूर कर रहा था. दूल्हा नशे की हालत में था, जिसके बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. दूल्हे और उनके परिजनों को बंधक बना कर शादी में हुए पांच लाख रूपये खर्च की मांग की जा रही है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...