AddText 06 07 07.16.17

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का कहर अब धीरे धीरे फिका पड़ता दिख रहा है। बता दे की प्रदेश में लॉकडाउन के बाद पॉजिटिव संख्या मे काफी कमी आई है। और लगातार एक्टिव केसो की संख्या घट रहे हैं। ज्ञात हो, कि राज्य में इस वक्त लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है। इससे पहले तीन बार लॉकडाउन लग चुके हैं। 5 से 15 मई तक था।

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

फिर 16 से 25 मई तक था। उसके बाद 26 मई से एक जून तक लगा था। फिर अंत में चौथा चरण का लाॅकडाउन 8 जून को खत्म होने जा रही है। ऐेसे मे उम्मीद जताई जा रही है। अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी राज्य में अनलॉक की शुरुआत कर सकते हैं। इससे जनता को बहुत कुछ राहत मिल सकती है। क्योंकि राज्य में कोरोना के मामलों में काफी गिरावट आई है।

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

ये है सीएम नीतीश का अनलॉक प्लान: बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सभी जिले के डीएम से फीडबैक ली है। और उसी के आधार पर ये रणनीति बनाई गई है कि बिहार में 8 जून के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सही नहीं है। हालांंकि, सभी जिले के डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया जाएगा। और डीएम संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अपने इलाके में सख्ती बरतने के साथ धारा 144 के साथ लॉकडाउन जैसा नियम लागू कर सकेंगे।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में हो सकता है ऐलान: बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना संबंधित विभिन्न मुद्दों को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होनेवाली है। माना जा रहा है कि इस बैठक में अनलॉक संबंधित फैसला आ सकता है। कहा जा रहा है कि बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के बावजूद भी हर जगह कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा। और डीएम डीएम लापरवाही बरत रहे लोगों पर कार्रवाई कर सकेंगे।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...