AddText 05 30 06.27.11

  मालदा रेल मंडल की ओर से ई-कटेगरी की श्रेणी में शामिल रेलवे स्टेशनों पर टिकट बिक्री का काम निजी हाथों में सौंपा जाएगा। इसके लिए पहल फेज में मंडल के आधा दर्जन स्टेशनों का चयन किया गया है। इसमें भागलपुर रेंज के चार स्टेशनों का नाम है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

स्टेशनों पर एसटीबीए (स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट) के लिए टेंडर निकाल दिया गया है। रेल मंडल के इस कदम से घर पर बेरोजगार बैठे लोगों को रोजगार का मिलेगा। हर टिकट पर टेंडर लेने वाले लोगों को पैसे कमीशन के रूप में दिए जाएंगे। सात जून तक आखिरी समय है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

मालदा रेल मंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक के नाम से आवेदन करना होगा। नौ जून का निविदा के कागजात खोले जाएंगे। जिन लोगों का आवेदन हर तरीके से सही होगा, उन्हें ही टिकट बेचने की जिम्मेदारी मिलेगी।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

रेलवे की ओर से बकुदी, सुजनीपारा, महिपाल रोड, सबौर, टेकानी, गनगनिया, बाराहाट स्टेशनों पर टिकट बेचने की जिम्मेदारी आम जनता को दी जाएगी। रेलवे की ओर से तीन वर्ष का अनुबंध रहेगा। टिकट काटने की एवज में संबंधित अभिकर्ता को कमीशन के रूप में राशि दी जाएगी।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

टिकट बिक्री के लिए कांट्रेक्टर बहाल करने के लिए टेंडर किया गया है। इसके अतिरिक्त और बहाल करने के लिए टेंडर निकाला गया है। इन स्टेशनों से राजस्व देने का दावा करने वाले कांट्रेक्टरों को बहाल करने की योजना है। रेलवे एजेंट बहाल करने से रेलवे अधिकारियों की टीम इन स्टेशनों पर टिकट बिक्री और यात्रियों की भीड़ का आकलन किया गया है।

स्टेशनों पर एसटीबीए (स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट) यात्रियों को अनारक्षित रेल टिकट उपलब्ध कराएंगे। दरअसल, रेलवे एसटीबीए का लाइसेंस जारी कर जहां यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने की पहल की है। वहीं, बेरोजगार शिक्षित युवा को रोजगार के साधन मिले यह भी इसका मकसद है। काउंटर का लाइसेंस देने से पहले आवेदक का चरित्र प्रमाण पत्र सहित अन्य कागजात जमा करना होगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...