AddText 05 27 12.48.56

बिहार में अभी कोरोना का कहर जारी है हालांकि संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी तो आ गई है लेकिन अभी भी मृत्यु दर में ज्यादा कमी नहीं दिखाई दे रही है. इधर सीएम नीतीश कुमार ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को गंगा उद्वह योजना के तहत गंगा नदी के पानी को शुद्ध पेयजल के रूप में राजगीर, बोधगया, गया और नवादा तक पहुंचाने के काम में तेजी लाने को कहा है. साथ ही बाढ़ से सुरक्षा को लेकर निगरानी बरतने का सीएम ने आदेश दिया है.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

बुधवार को वीडियो कॉन्फे्रेंसिंग के माध्यम से जल संसाधन विभाग विभाग की समीक्षा बैठक हुई. जिमसें सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने के बाद निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थल पर जाकर वह जमीनी जायजा लेंगे, जो कार्य पूर्ण हो गये हैं, उसे भी देखेंगे.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बाढ़ प्रक्षेत्र में चलायी जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की सतत निगरानी करते रहने का निर्देश दिया, ताकि बचे हुए कार्य तेजी से पूर्ण हो सकें. उन्होंने कहा कि तटबंधों के ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य को प्राथमिकता में रखते हुए पूरा करें.

Also read: खुशखबरी : बिहार में एका-एक इतना रुपया सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल जानिये क्या है ताजा कीमत

मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रक्षेत्र में चलायी जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की सतत निगरानी करते रहने का निर्देश दिया, ताकि बचे हुए कार्य तेजी से पूर्ण हो सकें. उन्होंने कहा कि तटबंधों के ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य को प्राथमिकता में रखते हुए पूरा करें. इसके साथ ही उन्होंने वाल्मीकिनगर को इको टूरिज्म का सेंटर बनाना चाहते हैं.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

वाल्मीकिनगर में एक तरफ नदी है, तो दूसरी तरफ पहाड़ और जंगल हैं, वहां का दृश्य बहुत सुंदर और मनोरम है. समीक्षा के दौरान जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने प्रजेंटेशन के जरिये जल संसाधन विभाग की महत्वाकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...