हरियाणा सरकार ने कोविड-19 के इलाज के लिए योग गुरु रामदेव की पतंजलि द्वारा विकसित आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को मरीजों के लिए मुफ्त कोविड किट में शामिल किया है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मरीजों को एक लाख कोरोनिल किट नि:शुल्क वितरित की जाएंगी।

Also read: गर्मी को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया अब बिहार में अगले 8 जून तक रहेंगे सभी स्कूल बंद, लगातार बच्चे की हालत हो रही थी खराब

उन्होंने बताया कि कोरोनिल किट का आधा खर्च पतंजलि ने और आधा सरकार के कोविड राहत कोष से वहन किया गया है। हरियाणा सरकार के फैसले के बाद बाबा रामदेव ने कहा दूसरे राज्यों को भी हरियाणा से सबक लेते हुए आम लोगों के बीच कोरोनिल किट का वितरण करना चाहिए। वैसे भी पतंजलि अपने सहयोग के लिए प्रतिबदध है।

Also read: राजधानी पटना से लखनऊ के लिए चल रही है Vande Bharat Express अयोध्या-वाराणसी समेत यहाँ रुकेगी ट्रेन, जानिये कितना है किराया…

IMG 20210525 124127

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने ट‍्वीट करते हुए अपने फैसले की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा – हरियाणा में कोविड मरीजों के बीच एक लाख पतंजलि की कोरोनिल किट मुफ्त बांटी जाएंगी । कोरोनिल का आधा खर्च पतंजलि ने और आधा हरियाणा सरकार के कोविड राहत कोष ने वहन किया है।
कोरोनिल किट को पिछले साल 23 जून को लॉन्च किया गया था। इसमें तीन आइटम शामिल हैं- कोरोनिल टैबलेट, स्वरसारी वटी और अनु तैला।

Also read: Gold Silver Price Today : कितने दिनों बाद आज फिर अचानक मुंह के बल गिरा सोना का भाव देख ले, आपके इधर कितना लुढका दाम…

रामदेव ने कहा कि पतंजलि सरकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है और अन्य राज्यों से भी इसी तरह की पहल करने का आग्रह किया। उन्होंने अनिल विज के ट‍्वीट करते हुए रिट‍्वीट किया- हरियाणा सरकार की तरह दूसरी केंद्र व राज्य सरकारों को भी कोरोनामुक्ति की ऐसी पहल के लिए आगे आना चाहिए। पतंजलि अपने सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है।

Also read: Train News : समस्तीपुर-सहरसा जा रही पैसेंजर ट्रेन कौआ के वजह से डेढ़ घंटे तक रुकी, जान लीजिये, पूरा मामला….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...