AddText 05 24 07.58.57

आज सोमवार से यास तूफान का असर दिखने लगेगा। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र आज यास तूफान में तब्‍दील हो जाएगा। सोमवार की शाम से इस तूफान के खतरनाक होने की पूरी संभावना है। यास तूफान के बनने के बाद उत्‍तर-पश्चिम में बढ़ने की उम्‍मीद है। इसका असर पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के साथ बिहार में भी दिखेगा। यास तूफान के कारण बिहार में भारी बारिश के आसार हैंं। तूफान का असर मंगलवार से देश के मैदानी इलाकों में दिखेगा। इसके कारण मैदानी इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार ने बताया कि 26 मई से तूफान के पश्चिम बंगाल व ओडिशा के समुद्र तट से टकराने की उम्मीद है। उसके बाद देश के मैदानी भागों में जमकर बारिश के आसार हैं। बिहार में भी यास तूफान के कारण जमकर बारिश होगी। उन्‍होंने बताया कि बे ऑफ बंगाल में कम दबाव का क्षेत्र बन चुका है। सोमवार को यह तूफान बनकर उत्‍तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

सोमवार शाम या मंगलवार से इस तूफान के खतरनाक होने की पूरी आशंका है। अब तक के अध्‍ययन के अनुसार 26 मई से इस तूफान के ओडिशा के समुद्री तट से टकराने की उम्‍मीद है। हालांकि सोमवार से ही इसका असर देश के मैदानी भागों में दिखने लगेगा।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से देश में मैदानी भाग में पछुआ का प्रवाह जारी है। पछुआ की धीमी गति के कारण राजधानी समेत प्रदेश के वातावरण में उमस बढ़ गई है। तापमान निरंतर बढ़ रहा है।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...