AddText 05 24 07.50.22

बिहार में 25 मई तक लागू लॉकडाउन को आगे बढाने पर सोमवार को फैसला होगा. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सोमवार को होनी है, जिसमें लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जाना है. सूबे में पिछले 5 मई से लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के लागू होने के बाद बिहार में कोरोना के प्रसार पर काफी रोक लगी है. लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण में नहीं है. लिहाजा लॉकडाउन का आगे बढना तय माना जा रहा है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

सोमवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक होनी है. इससे पहले रविवार को मुख्य सचिव ने सरकार के गृह विभाग से लेकर स्वास्थ्य औऱ आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की औऱ सूबे में कोरोना के हालात में चर्चा की.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

सरकारी सूत्रों के मुताबिक सूबे के सभी डीएम ये मांग कर चुके हैं कि बिहार में लॉकडाउन को औऱ आगे बढाया जाये. डीएम ने कहा है कि कोरोना की स्थिति पहले से बेहतर हुई है लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण में नहीं है. लिहाजा लॉकडाउन को आगे बढाना जरूरी है. 

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

सरकारी सूत्रों के मुताबिक बिहार में जारी लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए औऱ बढ़ाया जा सकता है. हालांकि सरकार कुछ छूट देने पर सहमत है. कृषि से लेकर निर्माण कार्य औऱ उद्योगों के लिए कुछ छूट दी सकती है. लेकिन आम लोगों के लिए बंदिशें जारी रहेंगी. सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण काफी घटा है. रविवार को ये घटकर 3 प्रतिशत आ गया है. लेकिन लॉकडाउन हटाया गया तो फिर से इसमें उछाल आने की संभावना है. 

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...