1621752427957 01

कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए नीतीश सरकार ने बिहार में 25 मई तक लॉकडाउन कर रखा है. लॉकडाउन के बाद बिहार में संक्रमण की रफ्तार भी कम हुई है लेकिन अब सरकार एक बार फिर लॉक डाउन बढ़ाने जा रही है. नीतीश सरकार ने इसका होमवर्क पूरा कर लिया है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात के संकेत दिए हैं कि जल्द ही बिहार में लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा. अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद किसी भी वक्त लॉकडाउन बढ़ाए जाने के फैसले का आधिकारिक ऐलान हो सकता है.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार की देर शाम राज्य वासियों के लिए एक बार फिर से अपना संदेश जारी किया. इस संदेश के दौरान उन्होंने लोगों से कोरोना को लेकर सचेत रहने की अपील की और साथ ही साथ यह भी कह दिया कि बिहार में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना जरूरी है. इसकी घोषणा जल्दी कर दी जाएगी.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

दरअसल राज्य के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण में बिहार में संक्रमण के हालात को लेकर सभी जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी. इस बैठक में मुख्य सचिव ने जिलों से आ रहे रिपोर्ट के आधार पर सभी डीएम से सुझाव मांगे. बैठक में ज्यादातर जिलों के डीएम ने राज्य सरकार यह सुझाव दिया कि जून के पहले हफ्ते तक राज्य में लॉकडाउन बढ़ाया जाए. 

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

माना जा रहा है कि लॉकडाउन में इजाफा होने के बावजूद राज्य सरकार को नए सेक्टर में छूट की घोषणा कर सकती है. नई गाइडलाइन में शहरों की अपेक्षा गांवों में ज्यादा सख्ती देखने को मिल सकती. पिछले दो मौकों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में लॉकडाउन से जुड़ी जानकारी खुद ट्वीट करके दी थी. उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री इस बार भी लॉकडाउन को लेकर सीधे बिहार के जनता को ट्विटर के जरिए जानकारी दे सकते हैं. बिहार में 5 मई से लॉकडाउन जारी है और अब जून के पहले हफ्ते तक इसके विस्तारित होने की संभावना है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...