AddText 05 23 10.04.47

आज के समय में हमारे दश के ज़्यादातर युवाओ का सपना आईएएस और आईपीएस ऑफिसर बनना है। जिसके लिए उन्हें कड़ी से कड़ी मेहनत की ज़रूरत होती है। आपको बता दे यूपीएससी की परीक्षा हमारे देश की सबसे कठिन परीक्षा मानी जाती है। हर साल लाखो छात्र इस परीक्षा में बैठते है लेकिन कोई ही कोई इस परीक्षा को क्लियर कर पाता है।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

सिविल सर्विसेज की परीक्षा तीन चरणों में होती है जिसमे दो लिखित और एक इंटरव्यू होता है। लिखित में बहुत से छात्र निकल जाते है लेकिन इंटरव्यू निकाल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। इंटरव्यू के दौरान कैंडिडेट से बहुत ही उलझे और पेचीदा सवाल पूछे जाते है जिनसे उनका दिमाग घूम जाता है। इसलिए आज हम आपके लिए ऐसे सवालो के जवाब लाए है जो आपको काफी मदद करेंगे।

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

सवाल : मान लीजिये आप DM हैं और आपको खबर मिले की दो ट्रेन आपस में टकरा गई है तो आप उस समयक्या करेंगे ?
जवाब : सबसे पहले तो पता लगाएंगे कि कौन सी गाड़ी में टक्कर हुई है। वह मालगाड़ी या सवारी गाड़ी उसके बाद एक्शन लिया जाएगा।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...