बिहार में कोरोना के कहर को रोकने के लिए राज्य सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है. सरकारी सूत्रों से ऐसी ही खबर मिल रही है. दो दिनों के भीतर सरकार इस पर फैसला ले सकती है. सूबे में जून के पहले सप्ताह तक लॉकडाउन लागू किये जाने की संभावना है.

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

राज्य सरकार के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की पूरी संभावना है. सूबे में 5 मई से लॉकडाउन लगाया गया है. पहले 15 मई तक लॉकडाउन का एलान किया गया औऱ फिर उसे 25 मई तक बढ़ाया गया. सरकारी अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन लगाने के बाद राज्य भर में कोरोना के संक्रमण में काफी गिरावट आयी है. 15 मई को बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 7800 के करीब था, जो कि अब लगभग 5200 के आसपास पहुंच गया है.  जाहिर है लॉकडाउन से काफी राहत मिली है. लेकिन खतरा अभी टला नही है. ऐसे में इसे औऱ आगे बढाने का फैसला तय है. 

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

1621615495062

कुछ चीजों को मिल सकती है छूट
सरकारी सूत्रों के मुताबिक दो दिनों के भीतर सूबे के क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी. बैठक में कोरोना को लेकर हालात पर चर्चा होगी औऱ लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार कुछ नयी छूट दे सकती है. सरकार ने पहले लॉकडाउन के बाद दूसरे लॉकडाउन में कुछ छूट दिया था. कृषि संबंधी दुकानों से लेकर हार्डवेयर दुकानों को तय अवधि में सप्ताह में तीन दिन खोलने की इजाजत दी गयी थी. अब राज्य सरकार के अधिकारी इसकी पडताल करने में लगे हैं कि किन औऱ दुकानों औऱ प्रतिष्ठानों को छूट दी जा सकती है ताकि सूबे में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप न पड़ जायें. सोमवार को इसका फैसला हो जायेगा.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...