AddText 05 21 11.07.33

यात्रियों की कमी के चलते भारतीय रेलवे ने कम से कम 6 स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी हैं। रद्द की गई सभी ट्रेनें उत्तर रेलवे की हैं। गुरुवार के दिन उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की जानकारी दी है। उत्तर रेलवे के साथ-साथ अन्य क्षेत्रीय रेलवे मंडल ने भी यात्रियों की कमी और अन्य कारणों के कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

पिछले दो महीनों में कोरोना वायरस और यात्रियों की कमी के चलते बड़ी संख्या में ट्रेनों का परिचालन बंद किया है। इससे पहले मंगलवार को पूर्वी रेलवे ने आगामी आदेश तक 10 ट्रेनें रद्द कर दी थी।

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

इससे पहले उत्तरी रेलवे ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और कम यात्रीभार के चलते 28 ट्रेन रद्द की थी। कोरोना की दूसरी लहर के चलते देश में हालात बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो चुके हैं और लोग बहुत जरूरी काम से ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

इस वजह से ट्रेनों में यात्रियों की कमी हो रही है। इसी वजह से भारतीय रेलवे ने 24 ट्रेनों का परिचालन और लंबे समय के लिए स्थगित कर दिया था। ये सभी ट्रेनें पहले 10 मई तक के लिए रद्द की गई थी।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...