AddText 05 20 05.57.20

बिहार में जारी कोरोना महामारी के बीच में अब लगभग तय हो गया है कि पंचायत चुनाव टल जाएगा. आपको बता दें कि 15 जून को प्रदेश में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में अब कहा जा रहा है कि नीतीश सरकार पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त कर देगी. लेकिन बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसका विरोध किया है. तेजस्वी 15 जून के बाद भी पंचायतों के संचालन की जिम्मेदारी मौजूदा निर्वाचित प्रतिनिधियों को देने की वकालत की है.

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “सरकार से माँग है कि कोरोना महामारी के आलोक में पंचायत चुनाव स्थगित होने के कारण आगामी चुनाव तक त्रिस्तरीय पंचायती प्रतिनिधियों का वैकल्पिक तौर पर कार्यकाल विस्तारित किया जाए, जिससे की पंचायत स्तर पर कोरोना प्रबंधन के साथ-साथ विकास कार्यों का बेहतर समन्वय के साथ क्रियान्वयन हो सके.” उन्होंने आगे लिखा कि “पंचायत लोकतंत्र की बुनियादी इकाई है. अगर निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की जगह प्रशासनिक अधिकारी पंचायतों का जिम्मा सम्भालेंगे तो यह भ्रष्टाचार व तानाशाही बढ़ाएगा.

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

पंचायतों का कार्यकाल 15 जून तक है. समय आने पर राज्य सरकार उचित निर्णय लेगी. जबकि सत्तारूढ़ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का रुख थोड़ा सरकार के पक्ष से अलग है.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...