AddText 05 20 11.25.01

जहां बिहार में पिछले कई दिनों से मौसम एकदम से करवट ले चुकी है था और थोड़ी बहुत बादल छाए हुई थी वही आज से मौसम पूरी तरह से करबट ले ली है अब राजधानी पटना सहित बिहार के 19 जिलों के लिए अब मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

किया गया है जहां पर साफ तौर पर यह कहा गया है कि अगले कुछ घंटों में राजधानी पटना सहित बिहार के 19 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात हो सकती है इसके साथ-साथ 15 जिलों में लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

इन जिलों में होगी जोरदार बारिश वही बिहार में मौसम विभाग की तरफ से जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किए गए हैं उसमें राजधानी पटना सहित भोजपुर, बक्सर, सिवान, गोपालगंज, सारण, पूर्वी चंपारण मुजफ्फरपुर, वैशाली, जहानाबाद, सीतामढ़ी, शिवहर ,नालंदा , शेखपुरा, गया , नवादा , समस्तीपुर दरभंगा , बेगूसराय , लखीसराय और जमुई में बारिश और बिजली गर्जन और आंधी की चेतावनी दी गई है वह भी इन जिलों में अगले 2 से 3 घंटों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में बारिश की वजह से तापमान में लगातार गिरावट आई है जहां पर 1 मई से 19 मई के बीच 101 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है वही दूसरी तरफ यह बारिश बिहारी नहीं दिल्ली उत्तर प्रदेश राजस्थान उत्तराखंड जैसे कई राज्यों में बारिश हो रही है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

वहीं दूसरी तरफ इस बार जो चक्रवात बन रही है वह बंगाल की खाड़ी में बन रही है यह तूफान का रूप ले सकता है यस तूफान 25 से 26 मई को बंगाल की खाड़ी से टकरा सकती है आशंका है कि 27 तारीख को यह उड़ीसा के चांदीपुर में फैसला सकती है और इसका प्रभाव बिहार में भी देखा जाएगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...