झारखंड में सिमडेगा-रांची मार्ग पर कनरवा स्टेशन के पास बुधवार की रात बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। हटिया राउरकेला पैसेंजर ट्रेन दुर्घटना का शिकार हो गई। पटरियों से उतरने के बाद अनियंत्रित हुआ इंजन बोगियों से अलग होकर नदी में गिर गया। संयोग से बोगियां इंजन से अलग होने के बाद भी पलटी नहीं और न ही एक दूसरे पर चढ़ीं। घटना के समय ट्रेन में करीब 200 यात्री सवार थे।

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

बुधवार की रात करीब नौ बजे पैसेंजर ट्रेन हटिया से राउरकेला जा रही थी। इसी दौरान साउथ केबिन देवनदी के समीप ट्रेन पटरी से उतर गई और इंजन बोगियों से अलग हो गया।

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

बोगियों से अलग होने के बाद अनियंत्रित इंजन नदी में जा गिरा। बोगियों के अपनी जगह पर रुक जाने से उसमें सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

001 12

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू किया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार पैसेंजर ट्रेन बानो स्टेशन से अपने निर्धारित समय से देर में शाम 7:25 में खुली थी। कनरोवा स्टेशन से रात 8:20 बजे खुलने के बाद साउथ केबिन देवनदी के समीप पहुंची थी। 

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

सभी यात्रियों को राउरकेला स्टेशन तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों ने बताया कि अगर इंजन बोगी से अलग नहीं होता तो बड़ी दुर्घटना घट जाती। डीआरएम नीरज अम्बस्ट ने बताया कि लोको पायलट और गार्ड ठीक है कोई हताहत नहीं हुआ है। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...