mausam 01

हिमाचल प्रदेश में एक बार फ‍िर मौसम करवट बदलेगा। प्रदेश के अधिकांश भागों में दो दिन सोमवार और मंगलवार को धूप खिलने के बाद बुधवार से दोबारा मौसम बदलेगा।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर शेष सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज व यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह का कहना है कि 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवा चलेगी और कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

रविवार को पूरा दिन प्रदेश में धूप खिलने से तापमान में वृद्धि हुई है। ऊना शहर में 38.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। केलंग में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री रहा। नौ शहरों सुंदरनगर, भुंतर, ऊना, नाहन, सोलन, कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा में 30 डिग्री से अधिक तापमान रहा।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

दाे दिन धूप पड़ने के कारण सुबह से ही पसीने छूटने लगे हैं। मैदानी इलाकों में सुबह ही तपिश महसूस की जा रही है। हालांकि पहाड़ी इलाकों में अभी तापमान सामान्‍य बना हुआ है। लोगों को सुबह शाम गर्म बस्‍त्र पहनने पड़ रहे हैं।

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...