AddText 05 17 10.57.21

बिहार में मौसम पिछले कुछ दिनों से बदल रहा है. पश्चिम से आने वाली गर्म हवा के कारण बिहार का पारा तेजी से चढ़ने लगा है. राजधानी का अधिकतम तापमान शनिवार को 40 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था. आपको बता दें कि यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक था. ऐसे में कहा जा रहा है कि आज यानी की रविवार को भी तापमान में वृद्धि हो सकती है.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

बढ़ते तापमान के बीच में एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि अरब सागर में एक भयानक चक्रवात उठा है. जो बहुत जल्द गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाला है. इस तूफान का असर भारत के बड़े हिस्से में होगा. इस तूफान की वजह से कई इलाकों में काफी तेज बारिश होने के आसार हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक संजय कुमार का कहना हैकि वर्तमान में प्रदेश में पछुआ हवा बहना शुरू हो गया है.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

हालांकि अरब सारग में उठे चक्रवात का असर बिहार पर दिखाई नहीं देगा. पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अरब सागर के तूफान का बिहार और राजधानी पटना पर कोई प्रभाव नहीं होगा. यह देश के पश्चिमी राज्यों को प्रभावित कर सकता है. उन राज्यों में तेज बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है. बिहार में फिलहाल गर्म वातावरण रहेगा.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...